ऐसे लेता था बेरोजगार युवाओं को अपने झांसे में,लाखो की ठगी करने वाला फर्जी अधिकारी को पुलिस ने धर दबोचा



 भूपेंद्र साहू

धमतरी। धमतरी सहित आसपास के बेरोजगार युवाओं को अपने झांसे में लेकर लाखों की ठगी करने वाला फर्जी अधिकारी को कोतवाली पुलिस ने धर दबोचा है।


 वासुदेव साहू पिता कन्हैया लाल साहू उम्र 27 वर्ष जोधापुर धमतरी का निवासी ने सिटी कोतवाली थाना मे रिपोर्ट  दर्ज कराया है कि करीब डेढ साल पहले रोजगार कार्यालय धमतरी में राहुल वर्मा से जान पहचान हुआ, राहुल वर्मा रत्नाबांधा धमतरी में किराये के मकान में रहता था। जिससे अक्सर बातचीत होने लगा। उसने बताया कि वह नायब तहसीलदार है। यदि  कही नौकरी करना हो तो बताना बहुत जान पहचान है  नौकरी लगवा दुंगा। दुर्ग में खाद्य विभाग में वैकेंसी निकलना बताने पर क्लर्क पद के लिए 16 लाख 50,000 रूपये 5.12.2020  को वर्षा किराना स्टोर रत्नाबांधा धमतरी किराये के मकान में दिया था । उसी समय आधा एकड जमीन बिक्री किया था उसी का पैसा दिया था। पैसे देने के करीबन 2-3 माह बाद UPSC. का परीक्षा रायपुर में दिया था।  जिसमें  राहुल वर्मा ने कहा था कि  सलेक्शन हो जायेगा ।बात कर लिया है।

 तुम SDM बन जाओगे साढे आठ लाख रूपये लगेगा कहने पर तत्काल राहुल वर्मा को साढे आठ लाख रूपये ले जाकर दिया हूं। साथ ही  बहन त्रिवेणी साहू के स्टाफ नर्स भर्ती के लिए पांच लाख रूपये दिया था।  पिता जी और बडे पिता के मध्य हाईकोर्ट बिलासपुर में जमीन संबंधी विवाद चल रहा है जिसके संबंध में चर्चा करने पर बताया कि हाईकोर्ट के मजिस्ट्रेड से मेरा घरेलु संबंध है  दो दिन में तुम्हारा मामला तुम्हारा पक्ष में करवा दुंगा, मजिस्ट्रेट से बात हो गयी है।  30 लाख रूपया मांग रहा है ।तब अपने पिता जी के साथ  जाकर 30 लाख रूपये उसे दिया था  इसी तरह तेंदुकोन्हा निवासी शैलेश साहू ने खाद्य विभाग में सहायक ग्रेड 3 के लिए 6,20,000 रूपये दिया है। इसी तरह कमलेश ग्राम जुनवानी ने तहसील कार्यालय भृत्य एवं उच्च न्यायालय में भृत्य के पद के लिए 7,50,000 रूपये रेख राम साहू के समक्ष दिया है। 

ग्राम जुनवानी निवासी यशवंत साहू ने  दुर्ग न्यायालय में भृत्य पद के लिए एक लाख रूपये, ग्राम पेंडरवानी निवासी हरिवंश कुमार साहू ने तहसील कार्यालय राजनांदगांव में वाहन चालक पद के लिए 3 लाख रूपये,रायपुर निवासी तरूण यादव से मंत्रालय में क्लर्क  पद के लिए 3 लाख 50 हजार रूपये लिया है। ग्राम दर्रीपार (गुजरा)निवासी रघुवीर साहू से पुत्री पूजा साहू को न्यायालय में भृत्य पद के लिए ,इसी तरह रजोली निवासी दीपक साहू से तहसील कार्यालय चारामा में सहायक ग्रेड 3 के लिए एक लाख पचास हजार रूपये लिया है, जगतरा (झलमला)निवासी रूपाली कौशिक से क्लर्क पद के लिए 90 हजार, ग्राम अरौद (लाटाबोड) निवासी गजानंद यादव से सहायक ग्रेड 3 कलेक्टर कार्यालय जगदलपुर में नौकरी लगाने के लिए एक लाख 30 हजार रूपये लिया है। मैने राहुल वर्मा को अपना जमीन बिक्री कर साठ लाख रूपये दिया हूं। 

इस प्रकार राहुल वर्मा द्वारा नौकरी लगाने के नाम पर उससे तथा परिचितों से 84 लाख 90,000 रूपये लेकर धोखाधडी किया है।

थाना प्रभारी भुनेश्वर नाग ने बताया कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में राहुल वर्मा पिता गिरवर वर्मा गोपालपुर थाना छुई खदान के खिलाफ धारा 420,120 बी के तहत अपराध दर्ज किया गया।आगे की कार्रवाई की जा रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने