Video: संबलपुर में स्कूली छात्रा को बस ने रौंदा, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

 


अधिकारियों की समझाइश के बाद ग्रामीण हुए शांत, चक्का जाम खोला गया


भूपेंद्र साहू

धमतरी।संबलपुर में स्कूली छात्रा को बस द्वारा रौदने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने लगभग डेढ़ घंटे तक चक्का जाम कर दिया जिसे अधिकारियों की समझाइश के बाद खोल दिया गया। छात्रा को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रिफर कर दिया गया। इस बीच  दो बसों में तोड़फोड़ भी हुई है।

 मिली जानकारी के अनुसार डाली दास 17 वर्ष पिता सौरभ दास अपने साइकिल में लिमतरा  से संबलपुर स्कूल पढ़ने के लिए आ रही थी। तभी पेट्रोल पंप के पास महेश ट्रैवल्स की बस ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। कुछ दूरी तक छात्रा को घसीटते हुए ले गई। सूचना मिलते ही ग्रामीण एकत्रित हो गए और चक्का जाम कर दिया। 

 छात्रा को तुरंत 108 एंबुलेंस में जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से स्थिति गंभीर होने पर रायपुर रिफर कर दिया गया। सूचना मिलते ही एसडीएम विभोर अग्रवाल, तहसीलदार श्री भोयर,डीएसपी जीसी पति,रागिनी तिवारी सहित अर्जुनी, कोतवाली के स्टॉफ मौके पर पहुंच गए। चक्का जाम होने की वजह से लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थी। धमतरी की ओर से आ रहे वाहनों को अर्जुनी मोड़ से डायवर्ट किया गया।  इसके बाद अधिकारियों की पहल पर चक्का जाम खोला गया।


बसों में तोड़फोड़

महेश ट्रेवल्स की बस के कांच को छोड़ दिया गया। तत्काल बस को वहां से हटाकर  रिलायंस पेट्रोल पंप के पास ले जाया गया।  इधर दूसरी ओर से महेश की एक अन्य बस आ रही थी जिसे भी रोक कर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की।

 इस संबंध में एसडीएम डॉ विभोर अग्रवाल ने बताया कि सड़क हादसे के बाद चक्का जाम की स्थिति बन गई थी। बच्ची की बेहतर इलाज और हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया।रोड क्लियर हो चुका है। बच्ची को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। आगे कलेक्टर के दिशा निर्देश पर कार्रवाई की जाएगी।

 डीएसपी जीसी पति ने बताया कि बहुत जल्दी बस संचालकों की बैठक ली जाएगी और उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएंगे।

 ज्ञात हो कि इन दिनों फोरलेन सड़क निर्माण होने की वजह से सड़क सकरी हो गई है और वाहनों की रफ्तार में कोई कमी नहीं आई है, जिसकी वजह से आए दिन सड़क हादसे होते रहते हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने