महापौर,कांग्रेस जिलाध्यक्ष और पार्षदों ने कलेक्टर से मुलाकात कर कहा, तत्काल हटाने की प्रक्रिया से स्टेशन पारा वालों को राहत दिलाए

 



धमतरी। रेल्वे की नोटिस से सहमे स्टेशन पारा के झुग्गी झोपड़ी वाले सोमवार को स्टेशन पारा से पदयात्रा कर नगर पालिक निगम और कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा था।  जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष को भी रेल्वे की नोटिस के बारे में बताए और कहा कि हम गरीब झुग्गी झोपड़ी वाले भीषण गर्मी में और आने वाली बारिश में बेसहारा हो जाएंगे हमारे लिए पहले व्यवस्थापन किया जाए उसके बाद ही उचित कार्यवाही करें, जिसको महापौर और कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष ने गंभीरता से लिया।

 मंगलवार को महापौर विजय देवांगन, कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष शरद लोहाना एवं वार्ड पार्षद चोवा राम वर्मा और नवागांव वार्ड के पार्षद अवैश हाशमी ने कलेक्टर से मुलाकात कर कहा स्टेशन पारा के झुग्गी झोपड़ी वालों के हित में उचित कदम उठाने और जब तक व्यवस्थापन न हो तब तक कार्यवाही न करवाया जाए। जिस पर कलेक्टर पी एस एल्मा ने रायपुर रेल्वे विभाग से बात कर तत्काल होने वाली कार्यवाही को रोकने कहा। इनके लिए व्यवस्थापन की उचित व्यवस्था जल्द करवाने के लिए और महिमा सागर वार्ड में बन रहे आवास के अधूरे कार्यों की प्रक्रिया पूर्ण कर जल्द स्टेशन पारा वालों के लिए आवास के अधूरे कार्य पूर्ण करने निगम के अधिकारियों को निर्देशित किए।कलेक्ट्रेट से महापौर विजय देवांगन पार्षदों के साथ नगर निगम पहुंचकर स्टेशन पारा वासियों को बताया कि कलेक्टर से चर्चा करने के बाद रायपुर रेल्वे विभाग से सम्पर्क कर उन्हे वस्तुस्थिति से अवगत कराए है।  तत्काल अभी रेल्वे द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होगी। लोगों के लिए व्यवस्थापन के लिए आवास वाले अधूरे कार्य को पूर्ण करने के लिए भी जल्द उचित कार्यवाही की जाएगी नगर पालिक निगम साथ है रेल्वे द्वारा कोई आपके लिए राहत नहीं दिया जा रहा है नगर पालिक निगम अपनी जिम्मेदारियों को निभाने कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। क्षेत्र के सांसद की भी जिम्मेदारी है अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें इतना सब आपके साथ हो रहा है उनका अता पता भी नहीं है  उनके द्वारा आप झुग्गी झोपड़ी वालों के व्यवस्थापन और हितों के लिए कोई उचित कदम उठाए हैं।उनको भी आप लोगों के प्रति दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए।स्टेशन पारा के लोग महापौर द्वारा बताए गए बातो और तत्काल रेल्वे द्वारा कार्यवाही न करने की जानकारी से उन्हें राहत मिली।




 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने