भावेश की मौत का रहस्य बरकरार,जांच में जुटी पुलिस, बाइक जली हुई हालत में ग्राम मोदे में मिली

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।।ग्राम कोदागांव जिला कांकेर निवासी भावेश आखिर मुख्य नहर में गर्मी मिटाने के लिए  कूद गया या फिर दोस्तों ने मार कर फेंक दिया, जांच में रुद्री पुलिस जुट गई है। सोमवार को शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। परिजन हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग कर रहे हैं।


 मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोदागांव जिला कांकेर निवासी भावेश देवांगन 21 वर्ष पिता जितेंद्र देवांगन अपने दोस्त उमाशंकर और दो नाबालिग के साथ धमतरी घूमने के लिए 23 अप्रैल को अपने बाइक में आया हुआ था। इसी दौरान भावेश नहर में डूब गया। जिसे छोड़कर उसके सभी दोस्त वापस चले गए। परिजनों को सूचना के बाद नहर में भावेश की तलाश की गई। 24 घंटे बाद 24 अप्रैल रविवार की शाम लगभग 6 बजे शंकरदाह  के पास लाश मिली। जिसमें वह सिर्फ अंडरवियर ही पहने हुए था। इस बीच पुलिस मामला को संदिग्ध मानते हुए उनके तीनों दोस्त से पूछताछ कर रही है। जिसमें दोस्तों का कहना है कि भावेश को गर्मी लगी और गर्मी मिटाने के लिए वह नहर में कूद गया था। इस बीच एक महत्वपूर्ण बात  है कि भावेश की बाइक सोमवार को ग्राम मोदे में बुरी तरह जली हुई स्थिति में पाई गई है। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है क्योंकि घटना के कुछ देर पहले उनके साथ कोचिंग करने वाली एक लड़की भी शामिल थी। भावेश के पिता सहित अन्य परिजनों ने इसे हत्या  बताते हुए जांच की मांग कर रहे हैं। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद भाजपा नेता महेंद्र पंडित, कुलेश सोनी दीपक भी मौजूद थे।

 रुद्री थाना प्रभारी विनय पम्मार ने बताया कि कोदागांव से भावेश देवांगन अपने 4 तीन मित्रों के साथ 23 अप्रैल को धमतरी पहुंचा था। जिसकी लाश शंकरदहा के पास 24 अप्रैल की शाम पाई गई ।जिसमें वह सिर्फ अंडरवियर ही पहना हुआ था। जहां पर लाश मिली है वहां पर गमछा पाया गया है। अन्य कपड़े व मोबाइल अब तक प्राप्त नहीं हुआ है। मामला संदिग्ध लगते हुए उनके दोस्तों से पूछताछ की जा रही है। उनके दोस्तों का कहना है कि उन्होंने बैठकर शराब पी है और गर्मी लगने की वजह से भावेश अपने कपड़े और मोबाइल को लेकर कूद गया था। डर की वजह से वे सभी घर चले गए थे। मोदे में  सेम मॉडल की गाड़ी जली हुई स्थिति में मिली है जिसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट एवं बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की  जाएगी, फिलहाल जांच जारी है।


 कुछ अनसुलझे सवाल

* भावेश को यदि गर्मी लग रही थी तो कपड़ा उतारने के बाद यदि वह नहर में कूद गया तो कपड़े वहां पर होने चाहिए थे

* कोई व्यक्ति अपना निकाला कपड़ा और मोबाइल लेकर नहर में नहीं कूदता है

* नहर में डूब जाने के बाद उनके दोस्तों को संबंधित थाना में सूचना देनी चाहिए थी

* बाइक जली हुई स्थिति में ग्राम मोदे में मिली 

*कोचिंग करने वाली लड़की का इस पूरे मामले में आखिर क्या संबंध है

 *भावेश के शरीर पर चोट के निशान कहां से आए

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने