पीएम मोदी ने मन की बात में बढ़ते गर्मी में जल संरक्षण व एक एक एक बूंद बचाने की बात कही

 



धमतरी।ग्राम अमलीडीह बूथ क्रमांक 1 पर बूथ पालक  डीपेंद्र साहू एवम भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री के मासिक मन की बात कार्यक्रम को सुना। प्रधानमंत्री ने विभिन्न विषयो पर देशवासियों से अपने मन की बात कही। जिसमे प्रमुख रूप से 

प्रधानमंत्री संग्रहालय खोला गया जिससे युवा पीढ़ी को पूर्व प्रधानमंत्री के योगदानों को जानने के लिए आग्रह किया।कैसे दिल्ली की दो बेटियों ने कैश लेश दिवस मनाया बताया।

सभी पुरानी संग्रहालयों की जानकारी और वहा रखे पुराने यंत्रों से कैसे व्यापार के सभी क्षेत्र में सहयोग ले सकते है।दिव्यांग खिलाड़ियों द्वारा टोक्यो में किए उत्कृष्ट प्रदर्शन का उल्लेख किया।बढ़ती गर्मी पर सभी लोगो से पानी बचाने का आग्रह किया पानी की महत्ता का शास्त्रों में उल्लेख है।उत्तरप्रदेश के रामपुर पटवाई ग्राम पंचायत के अमृत सरोवर अभियान की जानकारी दी।मध्यप्रदेश के हलमा परंपरा द्वारा जल संरक्षण की जानकारी दी।

पिछले कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा पर हुई छात्रों के गणित में होने वाली कठिनाइयो पर सहज रहने का आग्रह किया एवम वैदिक गणित का महत्व एवम गणित के छेत्र में भारत के योगदान की जानकारी साझा की।

आचार्य पिंगला ने बाइनरी की कल्पना की जानकारी सहित श्री भारतीय कृष्ण तीर्थ जी ने वैदिक गणित पुस्तक लिखा।वैदिक गणित शिक्षक गौरव टेकरीवाल जी कोलकाता के बारे में भी जानकारी दी जो पिछले 20 वर्षो से वैदिक गणित को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहें है। अंत मे सभी देश वासियों को आने वाले त्योहारों ईद,अछय तृतीया, परशुराम जयंती,बैशाख बुद्ध पूर्णिमा की अग्रिम शुभकनाए देते हुए पुनः कोरोना की स्थिति को देखते हुए  कोरोना से बचने के सभी मापदंडों को अपनाए रखने का आग्रह किया।इस अवसर परभुनुराम साहू, छन्नू राम , पन्ना थवाईत, फलेश सार्वा, दुलार सिंह, नरेंद्र साहू जितेंद्र साहू, महेंद्र साहू, थानावार साहू, कीर्तन साहू, लतेलु राम राजेन्द्र कुमार ,पवन कुमार, गणेश्वर साहू,राम प्यारे विश्वकर्मा ने सुनी मन की बात सुनी ।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने