हमारे देश के नए कीर्तिमान रचयिता हैं प्रधानमंत्री मोदी : रंजना साहू

 


 धमतरी।भारतीय जनता पार्टी का सिद्धांत सदैव राष्ट्रवादी विचारधारा रहा है, पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अनेकात्म मानवतावाद का सिद्धांत दिए, पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी  ने एक देश एक विधान का सिद्धांत देकर भारतीय जनता पार्टी को सशक्त बनाएं और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर सुशासन की राह दिखाई, इन्हीं विचारकों के सिद्धांतों पर चलकर देश के प्रधानमंत्री  ने सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास से देश को आगे बढ़ाते हुए एक नए कीर्तिमान हासिल किए हैं। देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी के भारत देश लगातार जनता के विश्वास पर खरा उतरते हुए 8 वर्ष पूर्ण होने पर विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने उनके कार्यकाल को भारत देश के नए कीर्तिमान के रचयिता बताया। 

विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा अपनी दूरगामी दृष्टिकोण से निरंतर अनेकों कठोर निर्णय लेकर देश को नई ऊंचाई दिए, आज पूरा विश्व पुनः विश्व गुरु के रूप में भारत को मानने के लिए कटिबद्ध हो चुके हैं, निरंतर प्रधानमंत्री  के प्रयास से विश्व भारत के व्यक्तिगत विचारधारा से जोड़कर कार्य करने के इच्छुक दिखाई देते हैं, यह सिर्फ मुमकिन हुआ तो वह प्रधानमंत्री के महत्वपूर्ण फैसलों से हुआ है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार के द्वारा बेमिसाल 8 वर्षों में अनगिनत उपलब्धियां भारत देश ने हासिल की है। कोरोना संक्रमण जैसे आपदा में मोदी जी के द्वारा आत्मनिर्भर भारत का आवाहन करते हुए भारतीय टीके का आविष्कार कर 190 करोड़ से अधिक मुफ्त टीकाकरण करते हुए विश्व में सबसे अधिक टीकाकरण वाला देश भारत बना। प्रगति के राजमार्ग पर चलते हुए अनेकों परियोजनाओं के माध्यम से सड़क निर्माण कार्यों में तेजी आई, तो वही एक देश एक विधान के मार्ग पर चलकर जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान को पुनः बहाल करते हुए अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करते हुए "जहां बलिदान हुए मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा हैं" के नारा को सार्थक बना दिए। 

जो सपना राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छ भारत का सपना देखा था उसे मोदी जी ने पुरा किया। एक ऐसा अद्भुत अभियान जिसमें मां बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार दिया देश के अधिकांश गांव में खुले में शौच से मुक्त कर करोड़ों शौचालय का निर्माण करते हुए मां बहनों को सम्मान यशस्वी प्रधानमंत्री ने बचाई है। करोड़ों लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए आयुष्मान योजना के माध्यम से इलाज में निशुल्क सुविधा दी गई, तो वही प्रधानमंत्री के दुरगामी दृष्टिकोण का एक अलग ही अनोखा रूप देखने को उस समय मिला जब पूरे भारत देश में जन धन योजना के तहत खाता खुलवाकर किसानों एवं श्रमिकों को लाभ पहुंचाए और भ्रष्टाचारियों पर करारा प्रहार किए। घर बनाने एक सपना जैसा था, सभी गरीब परिवारों के लिए हर घर छत बनाने के दृष्टिकोण से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण और शहरी जनता को मकान बनाकर दिए, घर घर जल प्रदान करने के लिए जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों को पानी की समस्या को दूर करने नल जल योजना का क्रियान्वयन कर प्रत्येक घर जल पहुंचाकर समस्या का निदान किए। 


विषम आपदा की स्थिति में कोरोना संक्रमण के समय पर प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त राशन प्रत्येक व्यक्ति 5 किलो अनाज दिए, तो वही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार के माता बहनों को धुंआ से दूर रखने मुफ्त गैस कनेक्शन दिए। सौभाग्य योजना के तहत घर-घर उजियारा करते हुए बिजली की सुविधा पहुंचाई, छोटे-छोटे शहरों में हवाई सेवा प्रारंभ किए। भारत में वैश्विक महामारी होने के बावजूद विकास दर में बढ़ोतरी करते हुए रोजगार मुहैया कराने के लिए मेक इन इंडिया, मेड इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंडअप इंडिया, मुद्रा योजना का शुरुआत किए। 18 सामाजिक सुरक्षा योजना के माध्यम से लाभ पहुंचाते हुए अटल पेंशन, जीवन ज्योति बीमा, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा के जनकल्याणकारी फैसले लेकर समस्त भारतीयों को मजबूत बना दिए हैं। विगत 2014 में भारत का निर्यात महज 2.50 लाख करोड़ था प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बढ़ोतरी करते हुए सशक्त भारत बनाते हुए वर्ष में निर्यात बढ़ाकर 5 लाख करोड़ के पास पहुंचा दिए। हमारा वैश्विक अर्थव्यवस्था मजबूत हो गया है ऐसे अनगिनत योजनाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार ने दिए हैं जिससे आज हमारा पूरा भारत देश का प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने