सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित मोदी जी के 8 वर्ष: प्रीतेश गांधी

 


धमतरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस साल 8 वर्ष पुरहो गए।  इन 8 सालों के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार द्वारा देश व जनता के विकास के लिए कई अभूतपूर्व कदम उठाए।जिनमें केंद्र सरकार द्वारा कई ऐसे कड़े फैसले लिए गए जो शायद पहले की सरकारें नहीं ले सकी,जिसके अंतर्गत भ्रष्टाचार को कम करने के लिए देशभर में नोटबंदी जारी करना, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना एवं राम मंदिर निर्माण करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया गया। साथ ही जनधन योजना, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि योजना, आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं गति शक्ति योजना जैसे कई ऐसी जनकल्याणकारी योजनाएं है जो लगातार देश के विकास को बढ़ावा दे रही है। वहीं ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून लागु कर देश की महिलाओं को अन्याय के खिलाफ लड़ने का बल दिया जा रहा है।केंद्र की मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने का जश्न देश भर में मनाया जा रहा है।


प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भाजपा छत्तीसगढ़ ने कहा कि वर्ष 2014 में भारी जनादेश से केंद्र में आए आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस साल 8 वर्ष पूर्ण होने जा रहें है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार द्वारा इन 8 वर्षों में सम्पूर्ण देश और जनता के विकास के लिए कई अभूतपूर्व कदम उठाए गए हैं जिससे आज देश निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। केंद्र की मोदी सरकार ने देश में काले धन व भ्रष्टाचार को हटाने के लिए देश भर में नोटबंदी जारी कर डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने भारत के प्रधान सेवक की अहम भूमिका निभाते हुए रातों-रात सर्जिकल स्ट्राइक जैसा क्रन्तिकारी कदम उठाकर दुश्मन देश को मुंह तोड़ जवाब दिया।


प्रीतेश गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यह 8 वर्ष सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इन 8 वर्षों में ऐसे ऐतिहासिक निर्णय लिए गए जो आज से पहले किसी सरकार ने नहीं लिए। प्रधानमंत्री एवं केंद्र सरकार के प्रयासों से आज कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट गया है, राम मंदिर का निर्माण संभव हो सका है, किसानों, महिलाओं  एवं दलित वर्गों को उनका हक़ मिला है।देश में विज्ञान, तकनीकी एवं स्टार्टअप को बढ़ावा मिलने के साथ भारत की कला, संस्कृति, परंपरा  इतिहास को आगे लाया गया है।

प्रीतेश गाँधी ने कहा कि कोरोना काल महामारी के समय जब पूरी दुनिया त्रस्त थी तब एक भारत ही था जो सभी देशों की मदद के लिए आगे खड़ा रहा एवं सबसे अधिक वक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना रहा था. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व, मार्गदर्शन, दूरदर्शिता एवं विकासवादी निर्णयों का ही परिणाम है कि आज भारत दुनिया भर में विश्वगुरु के रूप में पुनः उभर रहा है. भारत को नयी पहचान मिल रही है। इसके लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  एवं केंद्र सरकार का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने