अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: विंध्यवासिनी मंदिर के पास गार्डन में होगा जिला स्तरीय कार्यक्रम

 


कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने बैठक लेकर की तैयारियों की समीक्षा 


धमतरी।आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को जिले में भी मनाया जाएगा। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने आज विभिन्न विभागों के अधिकारियों की कलेक्टोरेट सभाकक्ष में बैठक लेकर जिला से लेकर विकासखण्ड/जनपद और पंचायत स्तरों में आयोजित किए जाने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की कार्ययोजना पर चर्चा करते हुए सभी को आपसी समन्वय से योग कार्यक्रम को संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला स्तरीय योगाभ्यास कार्यक्रम के आयोजन के लिए विंध्यवासिनी मंदिर के पास स्थित गार्डन में आवश्यक तैयारियां करने कहा । साथ ही वैकल्पिक तौर पर पास में स्थित नगरनिगम के सामुदायिक भवन में भी व्यवस्था करने की हिदायत उप संचालक समाज कल्याण को दी।

 योगाभ्यास कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी, कर्मचारी हिस्सा लेंगे। बताया गया कि आयुष तथा छत्तीसगढ़ युवा आयोग से जिला स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में योगाभ्यास के लिए दो मास्टर ट्रेनर्स मौजूद रहेंगे। कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को विभाग से जुडे़ योग शिक्षकों की सूची जल्द से जल्द उपलब्ध कराने कहा है, जिससे विभिन्न स्थलों में आयोजित होने वाले योगाभ्यास कार्यक्रमों का सफल संचालन किया जा सके।

गौरतलब है कि इस बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन प्रसिद्ध धार्मिक, ऐतिहासिक एवं पर्यटन स्थलों पर भी किया जा रहा है। इसके मद्देनजर जिले में गंगरेल, धमतरी के ग्राम कण्डेल तथा स्थानीय विंध्यवासिनी मंदिर के पीछे स्थित गार्डन में योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 21 जून की सुबह 7 से 8 बजे तक चलने वाले इस योगाभ्यास में कलेक्टर ने आवश्यकतानुसार सभी तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बारिश के मद्देनजर जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों में उक्त कार्यक्रम के आयोजन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने पर भी जोर दिया है। कलेक्टर ने जिले में विभिन्न स्थलों में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में सभी अधिकारी, कर्मचारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत  प्रियंका महोबिया, सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, आयुर्वेद अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी, स्वान के वीडियो कॉन्फ्रेंस से सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जुड़े रहे। 



                                                                                                                          

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने