मॉडल आँचल हत्याकांड:आरोपी भाई को आजीवन कारावास और मां को 3 साल की सजा

 

आँचल यादव

भूपेन्द्र साहू

धमतरी।छत्तीसगढ़ की चर्चित मॉडल आँचल यादव हत्याकांड में बालोद कोर्ट ने आरोपी भाई को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है। वहीं आरोपी मां को भी कोर्ट ने 3 साल की सजा दी है। कोर्ट ने माडल की मां को साक्ष्य छुपाने का आरोपी माना है। आंचल छत्तीसगढ़ (धमतरी)की मॉडल थी, घर में ही उसकी हत्या के बाद शव को गुरूर क्षेत्र के नहर में ले जाकर फेंक दिया गया था।

26 मार्च 2019 को गुरूर थाना क्षेत्र के धानापुरी गांव के पास गंगरेल सिंचाई नहर में एक युवती की लाश मिली थी,जिसके हाथ बंधे थे ।गुरूर पुलिस ने उसकी पहचान धमतरी विवेकानंद नगर निवासी आंचल यादव के रूप में की। पुलिस जब जांच में आगे बढ़ी तो पता चला कि आंचल की हत्या वाले दिन घर में विवाद हुआ था।आंचल का अपने घरवालों से रिश्ता अच्छा नहीं था। पुलिस ने जब इस मामले में आंचल के भाई सिद्धार्थ यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की तो उसने घटना की बात कबूल कर ली। आंचल माडल थी, लिहाजा वो सोशल साइट्स पर अपने फोटो डालती रहती थी। आंचल यादव की सोशल साइट्स पर डाली तस्वीर उसके भाई सिद्धार्थ को पसंद नहीं था। बहन की वजह से कई जगहों पर सिद्धर्थ को लेकर लोगों ने टोकना शुरू कर दिया था, जिसके बाद आये दिन भाई-बहन में विवाद होता था।  एक दिन विवाद इतना बढ़ गया कि भाई ने अपनी बहन आंचल की हत्या कर दी।

25 मार्च हत्या वाले दिन शाम को जब सिद्धार्थ घर पहुंचा तो अपनी बहन आंचल के कपड़े पहनने के तरीके और बुरी आदतों को लेकर उसे टोका। इस पर दोनों की बीच कहासुनी हुई और सिद्धार्थ ने आंचल को दो थप्पड़ जड़ दिए। जिसके बाद आंचल घर में रखा खंजर निकाल लाई और भाई पर हमला कर दिया। फिर सिद्धार्थ ने खंचर छीनकर आंचल पर तब तक वार कर हत्या कर दी। 26 मार्च की सुबह बालोद जिले के गुरुर थाना क्षेत्र में गंगरेल सिंचाई नहर में आंचल की लाश मिली थी।धमतरी की रहने वाली मृतका आंचल रायपुर में मॉडलिंग के साथ बीमा एजेंट के तौर पर भी काम करती थी।वह अपने हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल के चलते पिछले कुछ सालों से चर्चा में थी। बालोद न्यायालय ने सुनवाई करते हुए इस मामले में आरोपी भाई सिद्धार्थ को आजीवन कारावास और मां को साक्ष्य छुपाने की वजह से 3 साल की सजा सुनाई है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने