महापौर विजय देवांगन ने शहर में चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन कर,अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने के दिए निर्देश

 



जनहित में जनसुविधा विस्तार के लिए किये जा रहे  विकास कार्यों पर पैनी नजर रखे अधिकारी:विजय देवांगन

धमतरी। महापौर विजय देवांगन सभी निर्माण कार्यों व छत्तीसगढ़ शासन द्वारा संचालित  मुख्यमंत्री मितान योजना,मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री धन्वंतरी योजना जैसे अन्य जनहितकारी योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए समय समय में समीक्षा कर ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिए जनता को जागरूक करने के साथ साथ अधिकारियों को जोर देते रहते है।
      इसी क्रम में शुक्रवार को महापौर विजय देवांगन,आयुक्त विनय कुमार,लोक निर्माण विभाग के अध्यक्ष राजेश ठाकर व निगम के आला अधिकारियों के साथ सुबह करीब 2 घंटे शहर में चल रहे विकास कार्यों का प्रत्यक्ष अवलोकन किया।
  जिसमे  सर्वप्रथम जिला अस्पताल की पानी की निकासी के लिए किये जा रहे संपवेल व नाली निर्माण का जायजा लेते हुए प्रभारी अभियंता को स्पष्ट निर्देश दिया संपवेल,नाली निर्माण से उक्त स्थान में बरसात के पश्चात जलभराव की समस्या का हल होना है इसलिए निर्माण कार्य पर विशेष ध्यान रखे।
शहर को व्यवस्थित व आमजन को सुविधा पहुंचाने के लिए निर्माणधीन बालक चौक कांप्लेक्स एवं ऑडिटोरियम को महापौर विजय देवांगन द्वारा प्राथमिकता दिया जा रहा है जिसका आज  निरीक्षण कर संबंधित प्रभारी अभियंता व ठेकेदार को जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने निर्देशित करते हुए राजस्व अधिकारी से बालक चौक कॉम्लेक्स  दुकानों की आवंटन की प्रक्रिया नस्ती की जनाकरी लेते हुए तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया।



धूल से राहत दिलाने सफाई व्यवस्था बेहतर करने स्वास्थ्य अधिकारी को सख्ती बरतने के दिए निर्देश
  किसी भी शहर की पहचान वहां की स्वच्छता से होती है जिसके लिए महापौर विजय देवांगन शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर रखने वार्ड पार्षद,आमजनता से समन्वय बनाते हुए स्वास्थ्य अधिकारी को शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने निर्देशित किया है। विगत कुछ दिनो से बरसात पश्चात मुख्यमार्गों पर धूल व गड्ढे की समस्या सामने आई है जिस को प्राथमिकता देते हुए महापौर ने पूर्व में स्वास्थ्य अधिकारी को सुबह झाड़ू लगाकर साफ करने व समय समय में टैंकर के माध्यम से मुख्यमार्गों में पानी का छिड़काव करने का निर्देशित किया है।जिसका शुक्रवार को विकास कार्यों के निरीक्षण दौरान शहर के मुख्यमार्ग की सफाई व्यवस्था का जायजा लेते हुए स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा कराए जा रहे शहर के वार्डो में सफाई कार्य की जानकारी लेकर कचरा निष्पादन व बाजार क्षेत्रों पर नियमित रूप से सही ढंग से सफाई करते हुए,विशेष ध्यान देने को कहा।
     निरीक्षण के दौरान कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार,राजस्व अधिकारी निखिल चंद्राकर, स्वास्थ्य निरीक्षक सचिंद्र थवाईत, उप अभियंता लोमश देवांगन, कमलेश ठाकुर,कामता प्रसाद नागेंद्र,राजस्व उप निरीक्षक देवेश चंदेल,हेमंत नेताम तथा मिशन मैनेजर शशांक मिश्रा उपस्थित हुए।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने