अमलीपारा के जंगल में हुए महिला के अंधे कत्ल का खुलासा, पति टोमन लाल ने ही की थी पत्नी की हत्या

 



धमतरी।थाना केरेगांव क्षेत्रांतर्गत ग्राम अमलीपारा के पास  के जंगल में मिली महिला कैलाश के संबंध में पुलिस का बड़ा खुलासा किया है महिला की हत्या उसके पति ने ही शराब पीने की विवाद पर जंगल में ले जाकर की थी


25 अगस्त कोअमलीपारा के जंगल में एक अज्ञात महिला का शव मिला था जिसकी चेहरे मे कीड़े लग जाने से शिनाख्त करना मुश्किल था।उक्त महिला देखने से नवविवाहिता लग की लग रही थी जिसकी मृत्यु संदिग्ध लग रही थी।  थाना केरेगांव में मर्ग कायम कर लाश का पोस्टमार्टम धमतरी में नही हो पाने से मेडिकल कॉलेज रायपुर से पोस्टमार्टम करवाया गया।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे।जिस पर एएसपी मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में एवं डीएसपी भावेश साव के नेतृत्व में टीम तैयार कर थाना प्रभारी केरेगांव  जांच में जुट गई। महिला की शिनाख्ति सुरमा मंडावी पति टोमन लाल गंडावी उम्र 25 वर्ष  विश्रामपुर हाल ग्राम अमलीपारा के रूप में हुआ। शादी वर्ष 2018 में हुई थी।दोनो पति - पत्नी शादी के बाद अमलीपारा में रहा करते थे। आरोपी टोमनलाल मंडावी नहरपुर में राजमिस्त्री का काम करता था। मृतिका के पति के बारे में पूछताछ की गई जो की फरार था जिससे पुलिस को उस पर शक हुआ।आरोपी को उसके मामा के घर कपरमेटा थाना गुरूर से पकड़कर लाया गया।


ऐसे दिया घटना को अंजाम

 टोमन लाल मंडावी पिता राधेश्याम मंडावी उम्र 27 वर्ष विश्रामपुर थाना सिविल लाईन रूद्री का रहने वाला है।पूछताछ करने पर बताया कि 16 अगस्त से 22 अगस्त काका अपने रिश्तेदारों के यहां पत्नी के साथ घूमता रहा। 22 की सुबह करीब 8 बजे टोमन लाल  माडमसिल्ली से शराब पीकर घर वापस आने पर पत्नी सुरमा मंडावी(मृतिका) बोली की तुम रोज शराब पीकर आते हो मेरे साथ लड़ाई झगडा करते हो कहने पर इसी बात पर से नाराज हो कर आरोपी अपने पत्नी सुरमा मंडावी के साथ झगड़ा विवाद किया। 22 को ही टोमन  सायफनपारा से पत्नी सुरमा मंडावी को मोटर सायकल में  बिठा कर अपने घर अमलीपारा जाना है कहकर दोपहर 12.30 बजे निकला। रास्ते में अपने पत्नी को टॉयलेट जाने के बहाने मोटर सायकल को ग्राम जामपानी जाने के रास्ते जंगल में ले जाकर पहले मृतिका के साथ शारिरिक संबंध भी बनाया गया उसके बाद अपने गमछा से पत्नी मृतिका के गले को पीछे से दबाकर हत्या कर दी।मृतिका के शव को अमलीपारा के बिहड जंगल में दो चट्टानों के बीच में छोड़ कर, मोटर सायकल से अपने मामा मोतीराम सलाम के घर ग्राम कुम्हारखान जिला बालोद में छुपा कर रखा। अपने मामा के घर कपरमेटा देवेंद्र सलाम के घर छुपा था।


 आरोपी के खिलाफ धारा 302 , 201 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी संतोष साहू ,सउनि.संतोष कोमरा, प्रदीप सिंह, प्रआर. विरेंद्र बैस,कांति लाल साहू, आर.विजय राजपूत, आर.विनोद नेताम, सहा.आर.रमेश सोनबेर शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने