भजन-कीर्तन करने से सकारात्मक ऊर्जा का होता है संचार:रंजना साहू

 



मन को अध्यात्म से ओत प्रोत करते हैं भजन कीर्तन : जय हिंदुजा


शांति कॉलोनी के गणेशोत्सव में आयोजित रामधुनी में शामिल हुईं विधायक रंजना साहू


धमतरी। हिंदू धर्म में सबसे प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश हैं।वर्तमान में गणेशोत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है,जहाँ विभिन्न गणेश पंडालों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन हो रहे हैं,इस कड़ी में बाल गणेशोत्सव समिति शांति कॉलोनी में भगवान श्री गणेश  के उत्सव में  हरि कीर्तन का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र की विधायक रंजना साहू शामिल हुई। सर्वप्रथम विधायक ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना कर हरि कीर्तन का रसपान किए। विधायक रंजना साहू ने कहा कि सनातन परंपरा से प्रत्येक व्यक्ति ईश्वर को ज्ञान, कर्म और भक्ति के कई मार्गों द्वारा पाने का प्रयास करते है, लेकिन इनमें सर्वाधिक ईश्वर के प्रति भक्ति सर्वश्रेष्ठ माना गया है। ईश्वर की भक्ति या फिर कहें उसकी साधना का सरल, सुगम और सुंदर माध्यम कीर्तन है, देवी-देवताओं के लिए किए जाने वाले इस कीर्तन से तन-मन और धन से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और सुख-सौभाग्य और समृद्धि प्राप्त होती है। श्रीमती साहू ने आगे कहा कि कीर्तन करने से केवल भगवान की भक्ति ही नहीं होती बल्कि इससे मन की अशुद्धियां और दुगुर्ण भी दूर होते हैं और साथ ही भजन-कीर्तन करने से सकारात्मक ऊर्जा हम सबके जीवन में प्रवेश करती है। 


युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदुजा ने कहा कि कष्टों को दूर करने की सबसे बड़ी औषधि हरि कीर्तन है, कीर्तन करने के समय श्रद्धा भक्ति की पराकाष्ठा के साथ किए जाने वाले मंत्र या भजन गायन या जप से ईश्वर की अद्भुत कृपा बरसती है। जहां पर कीर्तन होता है, वहां पर ईश्वर का वास रहता है। साथ ही कीर्तन जितने अधिक लोगों के साथ और जितनी देर तक किया जाए, उतना ही प्रभावशाली व आनंदीत होता है,और भजन कीर्तन हमें अध्यात्म से ओत प्रोत करते हैं।

इस अवसर पर युवा नेता दौलत वाधवानी, लवी लालवानी, प्रेम मुलवानी, एकल देवानी, अंकित साहू, रौनक गौरी, सोनी नागवानी सहित बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने