चंद रुपयों के लूट के लिए नाबालिग सहित चार दोस्तों ने की थी कॉलेज प्राध्यापक की हत्या,सभी गिरफ्तार



24 घण्टे के अंदर आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता


पवन निषाद

मगरलोड। मेघा से मोहदी मार्ग पर हुए नगरी कॉलेज के अतिथि प्राध्यापक की हत्या के मामले में मगरलोड पुलिस ने नाबालिग सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 मोहन्दी मार्ग में करेली छोटी मोड़ के पहले पुल के नीचे खून से लथपथ कॉलेज प्राध्यापक हीराधर साहू उम्र 35 वर्ष ग्राम करेली छोटी की लाश मिली थी।पुल के नीचे खून से लथपथ लाश देखने पर ग्रामीणों ने इसकी सूचना मगरलोड थाने को दी। सूचना मिलते ही टीआई राजेश जगत दलबल के साथ घटना स्थल पहुँचे।घटना स्थल को देखकर पुलिस हत्या हुई मानकर जांच में जुट गई।  पुलिस ने घटनास्थल को बारीकी से जांच के लिए डॉग स्क्वायड की मदद ली। मामले के सुराग ढूढ़ने का प्रयास किया गया।घटना स्थल पर मृतक के मोबाईल व पर्स गायब था। पुलिस की शंका और बढ़ गई। पुलिस ने कॉलेज प्राध्यापक हत्या के मामले में एक नाबालिग सहित चार आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।सभी आरोपी मेघा के रहने वाले है।


पुलिस आरोपी तक ऐसे पहुची

 जानकारी के अनुसार 15 सितंबर गुरुवार को मृतक हीराधर साहू कॉलेज से आने के बाद मेघा गया था। रात्रि 8.30 बजे मेघा के लोगों के साथ देखा गया था।पुलिस ने 4 संदिग्ध लोगों से बारीकी से पूछताछ की जो उस रात मृतक के साथ देखा गया था।पर  पहले तो उन लोगों ने गुमराह किया गया।घटना स्थल के कॉल डिटेल ,मोबाईल लोकेशन निकालने पर फिर से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों ने घटना को अंजाम देना कबूला।जिमसें मुख्य आरोपी रामचन्द्र भारती पिता ज्ञानचंद भारती उम्र 20 वर्ष ग्राम मेघा, गिरेश निषाद पिता प्यारेलाल निषाद उम्र 18 वर्ष मेघा, चिरौंजी पटेल पिता रविशंकर पटेल उम्र 27 वर्ष मेघा ,और 16 वर्षीय नाबालिग शामिल था। 


हत्या की वज़ह चंद रुपये

पुलिस ने बताया आरोपी रामचंद्र भारती,गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल व नाबालिग  दारू, गांजा पीने का आदी था। दारू व गांजा पीने के लिए पैसा नहीं था तो किसी को लूटने का योजना बनाई।योजना के तहत उन लोगों ने हीराधर साहू को लूटने का योजना बनाया था। मुख्य आरोपी रामचंद्र भारती को पता था कि हीराधर साहू कितने बजे घर जाएगा। आरोपी रामचंद्र भारती ने  हीराधर साहू को मेघा से लिफ्ट मांग कर करेली छोटी के तरफ आ रहा था। पहले से योजना के तहत बाकी दोस्त गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल ,व नाबालिग दोस्त  पुल के पास इंतजार कर रहा था। जैसे ही मोटरसाइकिल सायकल से हीराधर साहू  पुल के पास पहुँचे। आरोपियों ने प्राध्यापक से मारपीट की जेब मे रखे  मोबाईल व पर्स को छीन लिया गया।पहचान जाने की डर से रामचन्द्र भारती ने मृतक को पुल को जान से मारने के लिए नीचे फेंक दिया। नहीं मरा तो पत्थर से सिर पर मार डाला।बाकी तीन दोस्त सड़क में खड़े होकर कोई आदमी न करके देख रहे थे। शराब के नशे में घटना को अंजाम दिया है। आगे आरोपियों ने बताया कि दम तोड़ने से पहले मृतक ने संघर्ष किया था।चारों ने घटना को अंजाम देने के बाद मोबाइल, पर्स को रख लिया। मोटरसाइकिल व हेलमेट को लाश के पास छोड़ कर चला गया। पुल के आगे गांव के तालाब के लुटे हुये रूपये का बंटवारा कर सब अपने अपने घर चला गया।पुलिस ने मोबाईल व पर्स को मुख्य आरोपी रामचंद्र भारती घर से बरामद किया। 

आरोपी रामचन्द्र भारती,गिरेश निषाद, चिरौंजी पटेल व नाबालिग के खिलाफ धारा 302,201,120 (ब ),34 भादवी अपराध पंजीबद्ध किया गया है। उक्त कार्यवाही में  थाना प्रभारी राजेश जगत, एएसआई धनीराम नेताम,तेजू राम सिन्हा, प्रधानआरक्षक कमलेश ध्रुव, आरक्षक गजानंद साहू,मनोहर गायकवाड़, गोविंदा धृतलहरे, सायबर सेल टीम का सहयोग रहा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने