प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी 600 किसान समृद्धि केन्द्रों की सौगात, देश के करोड़ो किसानो को मिलेगा लाभ

 



प्रधानमंत्री सम्मान निधि की राशि किसानों के लिए है संजीवनी: प्रीतेश गांधी


धमतरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 12वी किश्त के तहत आज देश के 8 करोड़ से अधिक किसानों को 16000 करोड़ से अधिक की राशी सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की गयी. पीएम किसान सम्मान सम्मेलन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को 600 किसान समृद्धि केन्द्रों की सौगात दी है. देश के 12 करोड़ किसानो को पीएम किसान समृद्धि केन्द्रों का सीधा लाभ मिलेगा।


पीएम किसान सम्मान सम्मेलन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश के किसानों को मिले सौगात पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य प्रीतेश गांधी ने कहा है कि दीपावली त्यौहार के पूर्व किसानों के खातों में सम्मान निधि के पैसे आने से देशभर के किसान उत्साहित है. वर्तमान समय में हो रहे बारिश से किसान चिंतित व परेशान थे. प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज किसानों को दी गई सम्मान निधि की राशि विपत्ति के इस घड़ी में संजीविनी का कार्य करेगी।


किसान समृद्धि केंद्र की सौगात पर प्रीतेश गाँधी ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि किसान समृद्धि केंद्र किसान के लिए सिर्फ उर्वरक खरीद और बिक्री का केंद्र नहीं होगा। ये संपूर्ण रूप से किसान के साथ घनिष्ट नाता जोड़ने वाला, उसकी हर आवश्यकता में मदद करने वाला केंद्र होगा. किसान समृद्धि केंद्र से किसान वन नेशन वन फर्टिलाइजर प्रोग्राम के तहत भारत ब्रांड का फर्टिलाइजर खरीद सकेंगे। केमिकल एंड फर्टिलाइजर मिनिस्ट्री के तहत 600 प्रधानमंत्री किसान समृद्धि केंद्रों में किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए देश में 3.3 लाख से ज्यादा रिटेल फर्टिलाइजर दुकानों को PMKSK में बदला जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा है कि ये ऐसे केंद्र होंगे जहां खिर्फ खाद ही नहीं मिलेगी, बल्कि बीज, उपकरण, मिट्टी की टेस्टिंग, हर प्रकार की जानकारी जो भी किसान को चाहिए, वो इन केंद्रों पर एक ही जगह मिलेगी।

पीएम किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान देशभर के किसानों को मिले अभूतपूर्व सौगात के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य प्रीतेश गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का आभार व्यक्त कर देश के सभी किसानों को बधाई दी है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने