गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर माल्यार्पण

 



महात्मा गांधी सत्य अहिंसा के पुजारी थे: महापौर


धमतरी।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के उपलक्ष में महात्मा गांधी प्रतिमा सेंचुरी गार्डन के पास एवं लाल बहादुर शास्त्री  की प्रतिमा घड़ी चौक पर महापौर विजय देवांगन,जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना,पीसीसी सदस्य मोहन लालवानी,कांग्रेस के वरिष्ठ ल,एमआईसी सदस्य,एवं पार्षदों द्वारा माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।


इस अवसर पर महापौर विजय देवांगन ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी  की जीवनी पर प्रकाश डालते हुये कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई महात्मा गांधी के नाम से मशहूर मोहनदास करमचंद गांधी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख थे। सत्याग्रह व अहिंसा के सिध्दांतो पर चल कर उन्होंने भारत को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके इस सिद्धांतो ने पूरी दुनिया में लोगों को नागरिक अधिकारों एवं स्वतन्त्रता आंदोलन के लिए प्रेरित किया। महात्मा गांधी समुच्च मानवजाति के लिए मिशाल है। 

     इस अवसर कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने युद्ध के दौरान देश को एकजुट करने के लिए उन्होंने जय जवान जय किसान का नारा दिया। आजादी से पहले उन्होंने स्वंतत्रता आंदोलन मे भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।पीसीसी सदस्य मोहन लालवानी ने महात्मा गांधी  एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती अवसर पर श्रद्धा सुमन अर्पित की।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने