दशहरे के दिन माँ दुर्गा ने महिषासुर और प्रभु श्री राम ने रावण का वध कर सम्पूर्ण जगत को धर्मपथ का मार्ग प्रशस्त किया था: रंजना साहू

 



शांति कॉलोनी चौक में मनाया गया दशहरा


धमतरी।शहर के शांति कॉलोनी चौक में शांति लोक कला मंच द्वारा रामलीला का मंचन कर रावण का दहन किया गया बड़ी संख्या में लोग रावण दहन देखने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धमतरी की विधायक रंजना साहू उपस्थित थी।

जनमानस को संबोधित करते हुए श्रीमती साहू ने कहा दशहरा का पर्व असत्य पर सत्य की जीत, अंधकार पर प्रकाश की जीत और अधर्म पर धर्म की जीत का पर्व है। यह पर्व हमें अपने अहंकार तथा बुराई को समाप्त कर अच्छाई तथा सत्य की राह पर चलने का सीख देता है,वहीं इस दिन हमें रावण के साथ साथ बुराई,छल,द्वेष का भी अंत करना चाहिए,और समाज में व्याप्त कई प्रकार की बुराइयों और असुरी शक्तियों का वध करने का भी संकल्प लेना चाहिए,भगवान श्री राम के आदर्श जीवन को हमें अपने भीतर उतार एक अच्छा और कर्तव्यनिष्ठ नागरिक बनने की दिशा में कार्य करना चाहिए।बीते वर्षों वैश्विक महामारी कोरोना से पूरा विश्व जूझा है जिससे सब चीज़ें थम गई थी उस कोरोना रूपी रावण का जनता ने अपने बुलंद हौसलों से वध किया था तीज उसी तरह आज के दिन सिर्फ सांकेतिक रावण नहीं समाज में बसे ईर्ष्या, द्वेष, नकारात्मक शक्तियों का भी असल वध होना ही प्रभु श्री राम के बताए मार्गों का अनुसरण होगा।इस दिन माँ दुर्गा ने महिषासुर और प्रभु श्री राम  ने लंकापति रावण का वध कर सम्पूर्ण जगत को धर्मपथ का मार्ग प्रशस्त किया था।

इस अवसर पर आयोजक दिलीप पटेल,देव फुटान,शैलेन्द्र नाग, रौनक अग्रवाल,मदन गोयल,नंदू जैसवानी,दौलत वाधवानी,ममता सिन्हा,नीलू रजक,रेश्मा शेख सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने