उडे़ना में आयोजित कबड्डी में खिलाड़ियों ने किया रोमांचित

 


धमतरी।ग्राम उडे़ना में तिरंगा कबड्डी दल के तत्वाधान में समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि डीपेंद्र साहू, जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू सहित जनप्रतिनिधि एवं भोथली मंडल पदाधिकारी उपस्थित रहे। सर्वप्रथम सभी जनप्रतिनिधियों ने पूजा कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

 इस अवसर पर डीपेंद्र साहू ने कहा कि कबड्डी द्वारा शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है, हमारे जीवन में इस खेल को  नियमबद्ध होकर खेलने से अनुशासन और नियम पालन करने की प्रवृत्ति उत्पन्न हो जाती है, यह खेल योग का हिस्सा है जिसमें सांस को नियंत्रित करने यह एक शक्तिशाली रुप है, जब इस खेल के लिए कठिन शारीरिक गतिविधि सांस रोककर कबड्डी का खेल खेला जाता है तो हमारे शरीर में सहनशक्ति और एकाग्रता विकसित करने में मददगार साबित होती है। खिलाड़ियों को अग्रिम जीत की बधाई डीपेंद्र साहू ने दी। 

जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने कहा कि कबड्डी एक ऐसा खेल है जिसमें टीम को एक रणनीति योजना बनाने, तार्किक रूप से सोचने और उसके अनुसार कार्य करने होते हैं जिससे जीत मिलती है , रणनीतिक रूप से उनके मानसिक कौशल में विकास होता है। सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने कहा कि प्रतिद्वंदी के खेमे में जाकर खिलाड़ियों को छूकर एक ही सांस में बिना पकड़ाए अधिक से अधिक प्रतिद्वंदी खिलाड़ियों को छूकर अंक हासिल करने की अद्भुत खेल कबड्डी है। 


इस अवसर पर मुख्य रूप से महामंत्री संतोष चंद्राकर, प्रीतम साहू, उपसरपंच खम्मन साहू, ताजेंद्र चंद्राकर, पुरुषोत्तम साहू, गिरीश साहू, टिकेंद्र ध्रुव, पिंटू चंद्राकर, कोमल नेताम, सोमेश, किशन साहू, जागृत, हितेंद्र, मनीष साहू, लोकेश्वर, टिल्लू, राजा, युवराज, तुषार, राकेश, कोमल, भूपेश, टिकेश्वर, गौरव, नितेश, भीम, उमेश, जितेंद्र, चंद्रहास, किशन डहरे सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने