पोषण, स्वास्थ्य एवं जागरूकता के क्षेत्र में मितानिनों ने अविस्मरणीय कार्य किये: रंजना साहू

 


मितानिन दिवस पर विधायक रंजना साहू ने सभी मितानिन बहनों को बधाई दी

धमतरी। मितानिन दिवस के अवसर पर धमतरी विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने क्षेत्र की मितानिनों को बधाई देते हुए कहा मितानिन बहनें सदैव एक मित्र की भूमिका में अपना दायित्व निभाती रही हैं,उनके सेवा करने की लगन जागरूक बनाने का तरीका सदैव उन्हें आमजन के करीब रखता है।जमीन से जुड़ी मितानिन दूर दराज के मोहल्लों में घर-घर पहुंच कर लोगों का दुख दर्द बांट लेती हैं और बीमारों की सेवा और सहयोग करने वालों का साथ ईश्वर भी देता है। 


जीवन के लिए स्वास्थ्य बड़ी जरूरत है। ऐसे जीवन जिया जाये जिससे बीमार ही न पड़े। बीमार होने का मूल कारण जीवन यापन में बदलाव का नतीजा है। खानपान में बदलाव, प्रदूषित जीवन के कारण बीमार हो रहे है। आधुनिकतावाद, भौतिकवाद, दिखावा और पाश्चात्य जीवन शैली से बचना चाहिए। यही जागरूकता का काम छत्तीसगढ़ में 'मितानिनें' कर रहीं है। 

बीमार होकर दवाई खाने के बजाय बीमार ही न पड़े ऐसे जीवन व खान पान को अपनाना होगा। इसके लिए सभी परिवारों और लोगों को ग्रामीण संस्कृति व जीवनशैली को अपनाना  होगा। स्वास्थ्य सबके लिए सर्वोपरि है और इसके लिए  सभी लोगों को सभी परिवारों को सचेत होकर जागरूक होना होगा। यह कार्य बेहतर तरीके से 'मितानिन' ही तो कर रहीं हैं। इस दिन हम सभी मितानिनों के स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना करते हुए आमजन के प्रति उनकी सेवा को प्रणाम करते हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने