बायपास के लिए थोड़ा और इंतजार, नए साल में मिलेगी धमतरीवासियों को सौगात

 



 कलेक्टर एल्मा ने जून तक फोरलेन का काम पूरा करने के दिए निर्देश


धमतरी। धमतरीवासियों को आने वाले नए साल में बायपास की सौगात मिलेगी। कलेक्टर पी.एस.एल्मा राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में फोरलेन और बायपास निर्माण की प्रगति का जायजा लेने दौरे पर निकले। सड़क निर्माण की श्यामतराई के बायपास से होते हुए संबलपुर और फिर 38 किलोमीटर लंबी फोरलेन सड़क निर्माण का ना केवल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने साथ मुआयना किया बल्कि जरूरी निर्देश भी जगह जगह रुक कर देते रहे। इस दौरान उन्होंने बायपास निर्माण कार्य को दिसम्बर माहांत तक पूरा करने के निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। श्यामतराई स्थित बायपास के बाद 400 मीटर और सड़क निर्माण करना है। इसके लिए विद्युत पोल शिफ्टिंग और लगभग 53 पेड़ कटाई के लिए विद्युत और वनमंडलाधिकारी से समन्वय कर आगे के काम में प्रगति लाने पर जोर दिया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि बायपास में 15 में से 14 पुलिया, चारों छोटे पुल बन चुके। रोब वॉल 56 हजार 50 वर्ग मीटर में से 29 हजार 253 वर्ग मीटर का काम पूरा हो चुका है। कलेक्टर ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि दिसंबर माह के अंत तक बायपास बना लिया जाए।


      इसके साथ ही कलेक्टर ने संबलपुर से कोड़ेबोड़ तक 38 किलोमीटर लंबी बनाई जा रही फोर लेन सड़क निर्माण कार्य का जायज़ा लिया। उन्होंने संबलपुर और चढ़मुड़िया के पास रेलवे ओवर ब्रिज के काम में फ्लाई ऐश की अनुपलब्धता की वजह से काम में हो रही देरी को दूर करने आवश्यक पहल करने के निर्देश राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया। वहीं चटौद के पास सर्विस रोड, रेल्वे ओवर ब्रिज, जंक्शन में जरूरी सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने पर जोर दिया। इसमें धमतरी से गुजरने वाले 11.25 किलोमीटर लंबी बायपास निर्माण कार्य का मुआयना करते हुए इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सांधा चौक कुरूद में बनाए जाने वाले जंक्शन में यातायात को सुव्यवस्थित करने ट्रैफिक साइनेज, अन्य व्यवस्था जल्द से जल्द पूरा करने कहा। दौरे के अंतिम पड़ाव में कलेक्टर ने चटौद में बनाए जानेवाले सर्विस रोड के लिए आ रही बाधा को दूर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

         ज्ञात हो कि जिले में कुल 50.709 किलोमीटर में सड़क बनाया जा रहा है, जिसमें 11.25 किलोमीटर धमतरी बायपास शामिल है। पैकेज-1 अंतर्गत धमतरी जिले में 11.9 किलोमीटर और पैकेज-2 में धमतरी जिले में सम्पूर्ण 38.809 किलोमीटर सड़क आता है। अब तक पैकेज-1 की सड़क 91.98 प्रतिशत और पैकेज-2 का 71.50 प्रतिशत सड़क बना ली गई है। फोरलेन सड़क निरीक्षण के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अभिनव सिंह, मैनेजर वैभव गोयल, प्रोजेक्टर एक्सक्यूटिव अंकुश रेड्डी, प्रोजेक्ट मैनेजर  सुमन कुमार और टीम लीड अरविंद झा  सहित अन्य लोग मौजूद रहे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने