राम नाम का हर अक्षर करता है भव से पार : रंजना साहू

 


नवागांव (कंडेल) में लोककला मंच एवं देवगुड़ी निर्माण कार्य के लोकार्पण कर रामायण कार्यक्रम में शामिल हुई विधायक


धमतरी।अखिल ब्रह्मांड के नायक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री रामचंद्र की कृपा से त्रिदिवसीय भव्य संगीत में आध्यात्मिक श्रीमद् रामचरितमानस प्रतियोगिता का आयोजन ग्राम नवागांव कंडेल में शुभारंभ हुआ। शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने दीप प्रज्वलित कर भगवान श्री रामचंद्र की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विधायक की अनुशंसा से स्वीकृत दिव्य मानस मंच एवं देवगुडीं निर्माण कार्य का लोकार्पण विधायक ने किया।अतिथियों का स्वागत आयोजन समिति एवं ग्राम वासियों के द्वारा किया गया।


इस अवसर पर विधायक ने कहा कि राम नाम का हर अक्षर मानव जीवन को भव से पार करता है, क्योंकि राम नाम में ऐसी शक्ति है कि बुरे समय को शुभ समय में परिवर्तित कर जीवन में सौभाग्य, समृद्धि को बढ़ाता है। श्रीमती साहू ने आगे कहा कि व्यक्ति को अपनी कमाई का कुछ न कुछ भाग धार्मिक कार्यों, मानव सेवा, सार्वजनिक कार्यों अथवा गरीब याचकों की सहायता के रूप में अवश्य खर्च करना चाहिए। कहा गया हैं कि मानव के आड़े वक्त यानी कि बुरे समय में उसका किया गया यह दान-पुण्य ही काम आता है। तीन दिवस तक विभिन्न मानस मंडली भगवान श्री रामचंद्र जी की विभिन्न कथाओं का वर्णन करेंगे। जनपद सदस्य रामाधार साहू ने निर्माण कार्यों की समस्त ग्रामीण को बधाई दिए और सभी को श्रीराम कथा श्रवण करने की बात कही। 

इस अवसर पर मुख्य रूप से लता अवनेंद्र साहू, वीरेंद्र साहू, गणराज सिन्हा, झाडूराम सिन्हा,  देवाराम साहू, लखन साहू, नरेश पटेल, राजेश साहू, डोमार साहू, संजय साहू, युवराज साहू, मोहन साहू, तोरण साहू, रूपेश साहू, रविशंकर पटेल, जीवन,  उत्तम विश्वकर्मा, जगदीश राम साहू, पुनीत राम साहू, दीपक साहू, रमेश्वर सिन्हा, राधेश्याम कलिहारी सहित समिति के सदस्य गण एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने