भरदा वासियों ने की मनरेगा कार्य में बाधक व्यक्ति पर कार्यवाही की मांग,तहसील कार्यालय का किया घेराव

 


पवन निषाद

मगरलोड। ब्लॉक मुख्यालय से मात्र एक किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत भरदा सरपंच ,पंचों सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने 19 दिसंबर सोमवार को तहसील कार्यालय में जमकर हल्ला बोला। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत भरदा में शासन की जनकल्याणकारी योजना के तहत महात्मा गांधी मनरेगा कार्य के तहत धरसा सड़क मिट्टी निर्माण कार्य चल रहा है। गांव में जनहित में हो रहे सड़क निर्माण में गांव के अतिक्रमणकारियों ने स्वेच्छा से कब्जा हटाकर सड़क निर्माण कार्य में जुटे हुए है। किंतु गांव के कुछ परिवार वालों ने कार्य में बाधा डालते हुए कार्य नहीं कराने लामबंद हो गए है। जिससे शासन के जनकल्याणकारी योजना बंद हो गया है। 


निर्माण कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए सरपंच,  पंच ,ग्रामीण ने लिखित आवेदन पूर्व में तहसीलदार विवेक गोहिया को दिया था। परंतु तहसीलदार द्वारा समय पर निराकरण नहीं करने के कारण बाधक व्यक्ति का हौसला बढ़ता जा रहा है। जिससे गांव का माहौल का तनावपूर्ण हो गया है। मनरेगा कार्य को अतिशीघ्र प्रारंभ करवाने तथा बाधक व्यक्ति के ऊपर कारवाई कर निर्माण कार्य को पूर्ण रूप से सुचारू ढंग से चलाने के लिए 19 दिसंबर को ग्राम के 300 मजदूर महिला पुरुष ने पुनः लिखित आवेदन तहसीलदार को दिया। तहसील कार्यालय व थाना का घेराव कर जमकर हल्ला बोला गया। 

ग्रामीणों की मांग पर अतिशीघ्र निराकरण नहीं होने के स्थिति पर ग्रामीणों द्वारा चक्काजाम व धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है ।जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन को होगी। तहसील घेराव कार्यक्रम में में सरपंच गैदा बाई, पंच गोमती साहू, तामेश्वरी , रुकमणी ,थानुराम,भेषराम पुष्पेश, पुष्पा ,मधु,करुणा ,फगवा राम ,भारतलाल,नीलकंठ ,शांति, गजेंद्र साहू, चमेली, मालती, जयनारायण, ईश्वर, गैदलाल, भीखू राम,लीलाराम सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने