वीसीए चार्ज के नाम पर फिर बिजली दर बढ़ा,जनता को लूट रही राज्य सरकार: रंजना साहू

 



100 यूनिट पर 49 रु अधिक चुकाने होंगे,लगातार चौथी बार बढ़ा वीसीए दर


धमतरी।छत्तीसगढ़ में लगातार बिजली की दरों में बढ़ोतरी पिछले कुछ समय से देखी गई है।पिछले एक वर्ष में वीसीए (वैरिएबल कॉस्ट एडजस्टमेंट) में चौथी बार वृद्धि हुई है,जिसमें पहली बार 19 पैसा,दूसरी बार 42 पैसा,तीसरी बार 61 पैसा बढ़ाया और चौथी बार फिर बढ़ कर 1.10 निर्धारित किया है,बिजली के नाम पर भाजपा लगातार राज्य सरकार को घेर रही है,तो कांग्रेस ने इसे विदेशी कोयले के दरों में बढ़ावत बताया।भाजपा ने अव्यवस्थित बिजली प्रबंधन और जनता की जेब में डाका डालने की बात कही। 


बढ़े वीसीए दर पर प्रतिक्रिया देते हुए धमतरी विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने कहा राज्य सरकार बिजली प्रबंधन में शून्य रही है और इनकी अव्यवस्थित बिजली प्रबंधन का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। इनके नेता पहले बिजली बिल हाफ के नाम से जनता को छल कर सत्ता में आते हैं और उसके बाद लगातार बिजली के बिल बढ़ाते उसी जनता से विश्वासघात करते उन्हें लूटने का कार्य करते हैं,कभी वीसीए के नाम पर तो कभी किसी और बात पर लगातार यह सरकार बिजली की दरों को बढ़ाकर आमजनता पर भार दिया है।

 लगातार सुरक्षा निधि के नाम पर या बिजली के बिल में भारी अंतर देखा गया जिससे प्रत्येक उपभोक्ता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है,जबकि पंद्रह साल छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार ने हमेशा सरप्लस बिजली उत्पादन का रिकॉर्ड बनाया और निर्बाध बिजली जनता को उपलब्ध कराई तो वहीं वर्तमान सरकार कभी बिजली में कटौती करती है। वीसीए चार्ज के नाम पर बार बार बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर जनता को लूटने का काम कर रही है।यह एक वर्ष में लगातार चौथी बार है कि वीसीए दर में वृद्धि हुई है,जनवरी से बढ़ रहे वीसीए चार्ज से आमजनता को फिर से महंगी बिजली का भार पड़ेगा,राज्य की भूपेश सरकार किसानों और जनता को ऐसे प्रताड़ित ना करे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने