हर्षोल्लास से मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस समारोह,विधायक अनिता शर्मा ने किया ध्वजारोहण

  


छह प्लाटून द्वारा मार्च पास्ट, सांस्कृतिक कार्यक्रम और विभागीय झांकियों ने उपस्थितों में किया उत्साह का संचार


धमतरी।धमतरी ज़िले में 74 वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास और गरिमामय तरीके से मनाया गया। ज़िला मुख्यालय के स्थानीय डॉ.शोभाराम देवांगन स्कूल के एकलव्य खेल परिसर में आयोजित मुख्य समारोह में विधायक, धरसींवा  अनिता शर्मा ने सुबह ठीक नौ बजे बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान और  राज्य गीत के बाद मुख्य अतिथि श्रीमती शर्मा ने कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी और पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर के साथ परेड का निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल का प्रदेश की जनता के नाम संदेश का वाचन किया।  संदेश वाचन के बाद हर्ष फायर और एकता के प्रतीक रंग-बिरंगे गुब्बारे छोड़े गए।


आज के समारोह का आकर्षण रहा 6 प्लाटून द्वारा ताल से ताल मिलाकर  किया गया मार्च पास्ट। ज़िले के 37 शहीदों के परिजनों का सम्मान शॉल और श्रीफल से मुख्य अतिथि ने किया। इसी तरह स्कूली बच्चों का रंग-बिरंगी पोशाक में प्रस्तुति, जिसमें देशभक्ति का जज्बा और छत्तीसगढ़ी और मिजो नृत्य ने समारोह में मौजूद लोगों को बांधे रखा। यही नहीं इन आकर्षक प्रस्तुतियों के बाद 14 विभाग द्वारा शासन की महती योजनाओं को जीवंत रूप देते झांकियों का प्रदर्शन भी दर्शक दीर्घा में उत्साह का संचार कर गया। समारोह में मार्च पास्ट, सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और झांकी में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आए प्रतिभागियों को मंच से सम्मानित किया गया। समारोह के अंत में मुख्य अतिथि श्रीमती शर्मा ने जिले के उत्कृष्ट कार्य करने वाले 67 अधिकारी, कर्मचारियों और अन्य लोगों को भी प्रशस्ति पत्र प्रदाय कर सम्मानित किया।


विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

मुख्य समारोह में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे विजेताओं को मुख्य अतिथि के हाथों सम्मानित किया गया। इनमें मार्च पास्ट में नगर सेना बल पुरूष पहले, जिला पुलिस बल पुरूष दूसरे और एनसीसी सीनियर डिवीजन बालिका तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह सांस्कृतिक कार्यक्रम में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय पथर्रीडीह प्रथम, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बठेना द्वितीय और विद्याकुंज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लोहरसी तृतीय स्थान प्राप्त किया। झांकी में पहले स्थान पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की झांकी रही। वहीं दूसरे स्थान पर महिला एवं बाल विकास विभाग और तीसरे स्थान पर वन विभाग की झांकी रही।


    गणतंत्र दिवस के मौके पर आज आयोजित मुख्य समारोह में विधायक रंजना साहू, महापौर विजय देवांगन, दिव्यांगजन सलाहकार बोर्ड के अध्यक्ष मोहन लालवानी, ज़िला पंचायत अध्यक्ष  कांति सोनवानी, उपाध्यक्ष  निशु चंद्राकर, नगरनिगम के सभापति  अनुराग मसीह, मंडी अध्यक्ष धमतरी ओंकार साहू, जिला पंचायत सदस्य तारिणी चंद्राकर, खूबलाल ध्रुव,मनोज साक्षी, कविता बाबर, कांति कंवर, मीना बंजारे, कुसुमलता, जनपद अध्यक्ष धमतरी गूंजा साहू, सहित पार्षदगण, कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहाणा, अन्य गणमान्य नागरिक, विद्यार्थी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रियंका महोबिया, एडीएम चंद्रकांत कौशिक अन्य अधिकारी कर्मचारी और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।      


     

   

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने