जया किशोरी के मोटिवेशनल कार्यक्रम में बच्चों को बुलाना पड़ा महंगा, सीएम के निर्देश पर बीईओ को हटाने आदेश जारी, रविंद्र मिश्रा बने नए बीईओ

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।भेंट मुलाकात में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान कुरुद में भागवत कथा सुनने के लिए ब्लॉक के स्कूलों को दिए गए आदेश की शिकायत मिलने पर  बीईओ को तत्काल हटाने के आदेश दिए।

 मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल अपनी भेंट मुलाकात के तहत जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। दूसरे दिन गुरुवार को सिहावा रेस्टहाउस में मुख्यमंत्री ने सुबह 10.30 बजे अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली।इसी दौरान सीएम को शिकायत मिली की कुरुद विकासखंड शिक्षा अधिकारी मोहम्मद एफएम कोया ने कुरुद के खेल मेला मैदान में आयोजित जया किशोरी की भागवत कथा सुनने ब्लॉक के सभी स्कूलों के प्रमुखों को बच्चों को लाने निर्देश जारी किया गया है।इस शिकायत को सीएम भूपेश बघेल  ने गम्भीरता से लेते हुए बीईओ को तत्काल हटाने के आदेश दिए।


जारी आदेश

राज्य शासन, एतद् द्वारा फतेह मोहम्मद कोया (मूल पद व्याख्याता). विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी, कुरूद, जिला धमतरी को अस्थायी रूप से आगामी आदेश तक प्रशासकीय कारणों से तत्काल प्रभाव से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, धमतरी में संलग्न करते हुए रवीन्द्र मिश्रा, सहायक संचालक, कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, धमतरी को अस्थायी रूप से विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कुरूद, जिला धमतरी का चालू प्रभार सौंपा जाता है ।

 ज्ञात हो कि कुरुद में जया किशोरी का भागवत कथा जारी है।गुरुवार को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर राष्ट निर्माण में युवाओं की भूमिका पर कालेज, स्कूलों के बच्चों के लिए मोटिवेशनल कार्यक्रम सुबह 11बजे कथा स्थल पर रखा गया था।  आयोजन समिति की ओर से स्कूलों के प्रमुखों से बच्चों को लाने आग्रह किया गया था।

ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया हूं :कोया

मोहम्मद कोया ने चर्चा के दौरान बताया कि 12 जनवरी को जया किशोरी के मोटिवेशनल उद्बोधन के लिए जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशानुसार 10 जनवरी को ब्लॉक के सभी प्राचार्यो की बैठक बुलाई गई थी जिसे बाद में निरस्त भी कर दिया गया था। आज के कार्यक्रम के लिए ऐसा कोई भी आदेश जारी नहीं किया गया था



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने