माओवादियों का प्रेस विज्ञप्ति वायरल:कामरेड बिच्चे पुंगटी को फौरन चिकित्सा उपलब्ध कर रिहा करें

 

File

धमतरी। पिछले दिनों धमतरी में आंख के इलाज के लिए आए आज नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में माओवादियों भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रवक्ता का प्रेस रिलीज वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने महिला को चिकित्सा उपलब्ध कराकर रिहा करने की मांग की है।


यह लिखा है-

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के वरिष्ठ महिला नेत्री छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला भैरमगढ़ विकासखंड के मेज्जीमेंडरी रह वासी 57 साल उम्र की कामरेड बिच्चे पुंगटी (सुगुना, वसंती) अपनी मोतियाबिंद आपरेशन के लिए अस्पताल जाने के बाद छतीसगढ़ राज्य के धमतरी जिला पुलिस रविवार 15 जनवरी के दिन गिरफ्तार किये, इस गिरफ्तार को हमारी पार्टी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी मध्य रीजनल ब्यूरो तीव्र निंदा करती है। कामरेड बिच्चे को वरिष्ठतम् महिला नेत्री के रूप में दर्शाते हुये पुलिस ने उन पर कई गलत इल्जाम लगाने का षड़यंत्र रच रहे हैं।लेकिन वास्तव में कामरेड बिच्चे 2008 में केरल में चिकित्सा के समय पर अरेस्ट होने के बाद उन पर पुलिस से लगाई गई सभी गलत आरोपों से निरअपराधी के रूप में सभी केसों से भरी हुई थी।2013 में जेल से रिहा होने के बाद वे अपनी प्रिय आदिवासी जनता के बीच में साधारण जिंदगी जी रहा है।उनकी अरेस्ट को लेकर छत्तीसगढ़ की पुलिस ने एक बड़ी उपलब्धी के रूप में गिनाते हुये उनको चिकित्सा से वंचित कर जांच के नाम पर कई प्रकार के यातनाएं देते हुये सलाकों के पीछे ढकेलने के लिए साजिश रच रही है इसे भर्त्सना करते हुये तगाम मानव अधिकार कार्यकर्ता, जनवादी प्रेगी एवं महिला संगठन कमर कसने के लिए हमारी पार्टी अनुरोध कर रही है।


कामरेड बिच्चे लगभग पिछले एक दशक से गंभीर अस्वस्थ से जनता के बीच में साधारण जिंदगी जी रही है। वे जनता के मदत से अपनी मोतियाबिंद आपरेशन के लिए अस्पताल गई थी लेकिन झूठे सूचना आधार पर पुलिस की गिरफ्त में चली गई वे उनको एक वरिष्ठतम महिला माओवादी नेत्री के रूप में प्रकट करते हुये उन पर कई झूठे आरोपों में फंसाने के लिए कोशिश कर रहे हैं लेकिन वे साथी अपनी बढ़ती उम्र एवं अस्तस्वथता के चलते सक्रिय क्रांतिकारी क्रिया कलापों में भाग न ले पाते हुये साधारण जिंदगी जीने के बावजूद पुलिस गिरफ्तार कर लिया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माओवादी के प्रवक्ता प्रताप ने प्रेस रिलीज करते हुए कहा है उन्हें तुरन्त चिकित्सा उपलब्ध करवाकर रिहा करने के लिए हमारी पार्टी माग करते हुये उनकी रिहाई के लिए मानवअधिकार कार्यकर्ता. महिला संगठन, जनवादी प्रेमी एवं आदिवासी हितैषी कमर कसने के लिए अनुरोध कर रही है।


इस संबंध में डीएसपी सारिका वैद्य ने कहा कि उन्हें ऐसे कोई पर्चा की जानकारी नहीं है नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने