उज्जैन से महाकाल की पालकी पहुंची धमतरी,दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु,17 को निकलेगी शोभायात्रा

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।शिवरात्रि के पूर्व बूढ़ेश्वर महादेव की जो पालकी यात्रा निकलेगी उसमें शामिल होने के लिए उज्जैन से महाकाल की पालकी धमतरी पहुंच गई है। शनिवार को रायपुर रोड गिरधारी लाल शर्मा निवास में पालकी के पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने आशीर्वाद लिया।पालकी लेकर अंतरराष्ट्रीय चित्रकार सतीश सक्सेना पहुंचे हैं।


 बूढ़ेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर विशेष तैयारी की जा रही है। प्रतिवर्ष के अनुसार 1 दिन पूर्व पालकी यात्रा धूमधाम से निकाली जाती है। इस बार महाकाल की पालकी विशेष आकर्षण का केंद्र होगी। धमतरी में महाकाल की पालकी पहुंच गई है। शनिवार को रायपुर रोड में शर्मा निवास में पहुंचने पर शिव योग परिवार सहित अन्य भक्तों ने पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त किया। चर्चा के दौरान सतीश सक्सेना ने बताया कि सोमवार 13 फरवरी को महाकाल की पालकी बूढ़ेश्वर मंदिर, रुद्रेश्वर मंदिर और महाकाल मंदिर तीन जगह श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए रखे जाएंगे। 


पालकी को ट्रेन से लाया गया है। 17 को बूढ़ेश्वर की पालकी यात्रा निकलेगी उसमें शामिल किया जाएगा  उसके बाद अट्ठारह फरवरी को फ्लाइट से उज्जैन ले जाया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोमवार से रोज बूढ़ेश्वर मंदिर का विशेष श्रृंगार शुरू हो जाएगा। ज्ञात हो कि सतीश सक्सेना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंदिरों का श्रृंगार करने के साथ चित्रकारी भी करते हैं। पिछले कुछ दिनों पहले उन्होंने मकेश्वर महादेव का श्रृंगार किया था। इसके अलावा भागवत कथा में भी उनका रंगोली आकर्षण का केंद्र रहता है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने