जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान खराब खाना की शिकायत पर कलेक्टर ने लगाई फटकार,कार्रवाई के दिए निर्देश

 


 कलेक्टर ने जिला अस्पताल का पहली बार किया निरीक्षण

भूपेंद्र साहू

धमतरी। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी धमतरी में पदस्थ होने के बाद बुधवार को पहली बार जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों ने भोजन की खराब क्वालिटी पर शिकायत की। जिस पर उन्होंने तत्काल ठेकेदार पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा अन्य कई मामलों पर सिविल सर्जन को निर्देश दिए।


 कलेक्टर ने बुधवार 22 मार्च को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। महिला,पुरुष,जचकी वार्ड, एसएनसीयू, पिडिया,न्यू वार्ड सहित सभी वार्डों का उन्होंने निरीक्षण किया। वार्ड में मरीजों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं भी सुनी। कई जगह मरीजों ने शिकायत कि जिसे तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। मड़ाईभाटा के किसन ने बताया कि उनकी बेटी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उन्हें छुट्टी दिया जा रहा है। कलेक्टर ने तत्काल इलाज होने तक छुट्टी नही देने कहा। सिटी स्कैन को जल्दी शुरू करने कहा गया।न्यू वार्ड में पहुंचने पर वहां के मरीज और उनके परिजनों ने खाने की गुणवत्ता पर शिकायत की, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल सिविल सर्जन को ठेकेदार पर कार्रवाई करने निर्देश दिया। फटकार लगाते हुए कहा कि यह पहली बार है इसलिए छोड़ रहे हैं अगली बार ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए । निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसके मंडल, सिविल सर्जन डॉ अरुण टोंडर,डीपीएम प्रिया कंवर सहित स्टाफ मौजूद था।


सिविल सर्जन डॉ टोंडर ने बताया कि कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान कुछ महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। जिसमें वार्डों में टॉयलेट के दरवाजे खराब है उन्हें बदलने कहा है।पेंट, जाली की रिपेयरिंग, एसी, पंखा जो खराब हो गए हैं उन्हें दुरुस्त करने कहा। एसएनसीयू में कुछ बिस्तर शिफ्ट करने कहा गया है। जचकी वार्ड में एलईडी लाइट लगाने के निर्देश दिए हैं।एक्ज़ॉस्ट पंखों को आधुनिक वाला लगाने कहा है। बाहर पंजीयन कक्ष के सामने शेड को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। सिटी स्कैन को भी जल्द चालू करने कहा गया है। खाने की शिकायत पर उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने