सगाई तोड़ने के लिए अपनी प्रेमिका के साथ रची ऐसी साजिश कि.....

 


 थाना प्रभारी कुरुद,भखारा एवं सायबर टीम द्वारा की गई संयुक्त कार्यवाही

धमतरी। प्रेमिका के प्यार में प्रेमी ऐसे अंधे हो जाते हैं कि जो गुनाह करते हैं उसका पछतावा बाद में होता है ऐसे ही एक किस्सा सामने आया है जिसमें युवक ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर अपनी ही सगाई तोड़ने की ऐसी साजिश रची की कि अब सजा भुगतना पड़ेगा।

पीड़िता ने लिखित आवेदन पेश की गई थी कि उसकी सगाई ग्राम आमदी निवासी उमेंदी राम ध्रुव के लड़के सुनील ध्रुव के साथ हुआ था। कोई अज्ञात मोबाईल नंबर से उमेंदी राम को फोन कर प्रार्थिया के चरित्र ठीक नहीं है उसका किसी लड़के के साथ प्रेम-संबंध है उनसे सगाई तोड़ दो कहकर एवं शादी करनें पर जान से मारने की धमकी दिया था। सुनील ध्रुव के मोबाईल पर प्रार्थिया के बारे में अश्लील मैसेज किया था जिससे प्रार्थिया की शादी का रिश्ता टूटा गया।जिसकी रिपोर्ट प्रार्थिया द्वारा करनें पर थाना भखारा में धारा 509 भादवि 67 आईटीएक्ट अपराध पंजीबद्ध किया गया था।


वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना भखारा एवं सायबर टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए तकनीकी साक्ष्य के आधार पर एवं विवेचना जॉच के दौरान पता चला कि सुनील ध्रुव का गांव के एक लड़की से प्रेम-संबंध था जो उससे शादी करना चाहता था। इसी कारण प्रार्थिया से रिश्ता तोड़ने के लिये योजनाबद्ध तरीका से अपनें प्रेमिका एवं उसके सहेली व दोस्त के साथ मिलकर फर्जी सिम का उपयोग कर उमेंदी राम को फोनकर लड़की के चरित्रहीन है कहकर रिश्ता तोड़ दो कहकर धमकाया था एवं सुनील के द्वारा अपनें ही मोबाईल नंबर पर प्रार्थिया के बारे में अश्लील मैसेज कर प्रार्थिया चरित्रहीन है कहकर रिश्ता तोड़ दिया था। इस प्रकार आरोपियों सुनील ध्रुव पिता उमेंदी राम ध्रुव उम्र 28 वर्ष साकीन आमदी, टिकेश्वरी साहू पिता राजकुमार साहू उम्र 22 वर्ष साकीन आमदी , तेजेश्वरी यादव पिता स्व.खेलू राम यादव उम्र उम्र 28 वर्ष साकीन सिहावा चौक धमतरी, नितिन देवांगन पिता स्व.भारत देवांगन उम्र 34 वर्ष साकीन आमातालाब रोड धमतरी  के द्वारा योजनाबद्ध तरीका से प्रार्थिया को बदनाम करनें के आशय से अपराध घटित किया गया है। जिस पर अपराध में प्रयुक्त मोबाईल को जप्तकर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया है। 


उक्त कार्यवाही में,विवेचना अधिकारी निरीक्षक दीपा केंवट उप निरीक्षक नरेश बंजारे सायबर सेल प्रभारी,थाना प्रभारी भखारा उप निरीक्षक महेश साहू  एवं सायबर टीम से प्रधान आरक्षक देवेंद्र सिंह राजपूत, आरक्षक कमल जोशी, युवराज ठाकुर, कृष्ण कन्हैया पाटिल, आनंद कटकवार, विकास द्विवेदी, वीरेंद्र सोनकर एवं थाना भखारा स्टॉफ शामिल रहा।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने