नोटिस के बावजूद नियमितिकरण नहीं करवाया ,दुकानों को किया गया सील

 


धमतरी।निगम द्वारा अवैध निर्माण वालों को नोटिस जारी कर नियमितीकरण कराने के लिए चेतावनी दी जा रही है फिर भी कुछ लोगों के द्वारा नियमितीकरण के लिए पहल नहीं किया गया,जिसको लेकर निगम के अधिकारियों ने कड़ी रुख दिखाते हुए बुधवार को दोपहर को अचानक गोकुलपुर वार्ड में निवासरत कीर्तन ध्रुव के दुकानों को सील करने पहुंची।

  गौरतलब है कि कीर्तन ध्रुव ने आवासीय मकान पर 3 दुकाने बना रखी है जिसके लिए निगम ने उन्हें नोटिस जारी कर नियमितीकरण कराने के लिए चेतावनी दी थी फिर भी उनके द्वारा कोई पहल नहीं किया गया जिसके बाद निगम ने बुधवार को तीनों दुकानें सील कर दी।


     आयुक्त विनय कुमार ने बताया की लोगों को उनके अवैध निर्माण को नियमित करा लेने के नोटिस भेजे गए साथ साथ ही पर्याप्त प्रचार-प्रसार किया जा रहा है तथा नियमितीकरण कराने हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है।फिर भी जिन लोगो के द्वारा नोटिस के बाद भी नियमितीकरण नहीं कराने के कारण अब उनके खिलाफ नगर निगम ने अब अभियान छेड़ दिया है। जिसके तहत आज कार्यवाही किया गया।

 कार्यवाही के दौरान भवन अधिकारी विजय मेहरा सहायक भवन अधिकारी कामता नागेंद्र, स्वास्थ्य अधिकारी श्रीनिवास द्विवेदी एवं अन्य निगम के कर्मचारी उपस्थित थे।


      गौरतलब है की 16 जुलाई 2022 को अवैध निर्माणों को नियमित करने का कानून (संशोधित) लाया गया। कानून लागू होने के सालभर तक नियमितीकरण करने के लिए आवेदन जमा करने का समय है साथ ही 2022-23 वित्तीय वर्ष के अंत तक आवेदन कर नियमित होए अन्यथा 2023 24 वित्तीय वर्ष में अतिरिक्त कर लिया जाएगा।अब तक  निगम ने लगभग 85 आवेदन ही जमा हुए। 

    जबकि 1000 लोगों को निगम ने नोटिस भेजा। इतने बड़े पैमाने पर नोटिस के बाद भी नियमितीकरण के लिए आवेदन नहीं आने के बाद अब निगम ने सभी संस्थानों और दुकानों को सील करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने