Breaking News

वायु सेना भर्ती रैली 13 से 18 अक्टूबर तक धमतरी में


अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

धमतरी, जिले में आगामी 13 से 18 अक्टूबर तक वायु सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर रजत बंसल ने वायु सेना भर्ती रैली के लिए आयुक्त नगरपालिक निगम धमतरी  आशीष टिकरिहा को नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक जिम्मेदारियों सौंपी गई हैं। भर्ती रैली स्थल बाबू पंढरी राव कृदत्त इंडोर स्टेडियम में मैदान की साफ-सफाई, समतलीकरण, रनिंग ट्रैक रिपोयरिंग, स्टेडियम के सभी कमरे में शौचालयों की साफ-सफाई, परीक्षा हाॅल जहां लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी, उसकी रंगाई-पोताई और आगंतुक अभ्यर्थियों के ठहरने हेतु नजदीक के धर्मशाला एवं स्कूलों का चिन्हांकन की जिम्मेदारी आयुक्त, नगरपालिक निगम की होगी।

इसी तरह स्टेडियम में टेंट, परीक्षा हाॅल में स्टेज निर्माण, फर्श पर नीले/हरे रंग की मेट, फ्रिल और कवर के साथ 30 टेबल, 150 कुर्सियों, कार्यक्रम स्थल में पंखे, 02 पांच सीटर सोफा सेट, स्क्रीनिंग क्षेत्र, ऊंचाई जांच क्षेत्र और स्टाफ डाइनिंग क्षेत्र को तम्बू के साथ, परीक्षा हाॅल जिम में गद्दे और तकिए के साथ बिस्तर की व्यवस्था, 10 से 19 अक्टूबर तक चयनकर्ताओं के लिए लोहरसी विश्राम गृह में सभी सात कमरे आरक्षण, वहां भोजन की व्यवस्था का दायित्व कार्यपालन अभियंता, लोक निर्माण विभाग आर.आर.सूर्या को सौंपा गया है। बैरीकेटिंग के लिए आवश्यक बांस-बल्ली के लिए वन विभाग द्वारा सहयोग दिया जाएगा। परीक्षा हाॅल एवं परीक्षा हाॅल के सभी कमरों में विद्युत व्यवस्था, भर्ती रैली सहित सभी टेंट, प्रारंभिक सभा स्थल, मुख्य द्वार और निकास द्वार तथा दौड़ के मैदान में पर्याप्त हैलोजन लाईटिंग के साथ ही लाउड हेलर के साथ काॅर्डलेस माइक सिस्टम और स्टैंड बाय जनरेटर की व्यवस्था एसडीओ ई एण्ड एम पीडब्ल्यूडी श्री साईमन बारा द्वारा की जाएगी।
इसके अलावा एक ए-3 आकार की फोटोकाॅपी मशीन, प्रोजेक्टर एवं पर्दा, इंटरनेट सुविधा सहित ए-4 प्रिंटर, कम्प्यूटर, अभ्यर्थियों को टोकन बांटने के लिए शिक्षक, अभ्यर्थियों को रूकने के लिए धर्मशाला/सामाजिक भवन का चिन्हांकन एवं व्यवस्था तथा अभ्यर्थियों की सहायता के लिए शहर में सहयता केन्द्र एवं भर्ती रैली स्थल में कंट्रोल रूम की स्थापना जिला शिक्षा अधिकारी  टी.के.साहू द्वारा की जाएगी। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के समन्वयक रविन्द्र वर्मा द्वारा फ्लेक्स और प्लास्टिक टोकन प्रिंटिंग की व्यवस्था की जाएगी। जिला खाद्य अधिकारी को 12 से 18 अक्टूबर तक के लिए भोजन की व्यवस्था करने का दायित्व सौंपा गया है। भारतीय वायु सेना के कर्मचारियों के लिए 24 घंटे के आधार पर वाहनों की आवश्यकता होगी, क्योंकि परीक्षण के दिनों में सुबह 3.30 बजे पिक अप का समय होता है और विभिन्न स्थानों में आवश्यकता के अनुसार समय पर छोड़ दिया जाता है, जिला परिवहन अधिकारी  गौरव साहू को आवश्यक वाहन व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। एक एंबूलेंस एवं मेडिकल टीम की व्यवस्था मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.डी.के.तुर्रे द्वारा की जाएगी।

भर्ती रैली के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने का सम्पूर्ण दायित्व तथा अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत निवास प्रमाण पत्र की छानबीन के लिए तहसील के तीन स्टाॅफ की नियुक्ति का दायित्व अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी  योगिता देवांगन को सौंपा गया है। भर्ती के दौरान भीड़ नियंत्रण और यातायात की व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक बल की तैनाती पुलिस अधीक्षक धमतरी बालाजी राव सोमावार द्वारा किया जाएगा।

No comments