आखिर क्यों की युक्ता ने आत्महत्या?



 3 बच्चों की मां की  मौत पर कई सवाल



भूपेंद्र साहू
धमतरी।थाना सिटी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत महालक्ष्मी कॉलोनी के फ्लैट नंबर 310 में जो महिला की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई है उसमें कई सवाल उठ रहे हैं ।महिला की मौत आखिर हत्या है या आत्महत्या ।क्योंकि  जो जानकारी प्राप्त हुई है कि महिला की मौत जहर से हुई है तो आखिर महिला को जहर जबरदस्ती पिलाया गया है या फिर खुद खाई है क्योंकि परिजनों का यह बार-बार आरोप है कि युक्ता इतनी मजबूत थी कि वह कभी आत्महत्या नहीं कर सकती उसे किसी के द्वारा मारा गया है ।बहरहालइन सभी पहलुओं को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गई है ।
युक्ता तनेजा
क्या है मामला
बुधवार की शाम महालक्ष्मी कॉलोनी में युक्ता तनेजा की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई थी। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक निकलते हुए दिखाई दे रहा है ।शक की सुई उसी के तरफ आ जा रही है हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। गुरुवार की सुबह धमतरी जिला अस्पताल में तीन डॉक्टरों की टीम ने वीडियोग्राफी के बीच पोस्टमार्टम किया ।इसके पहले रायपुर से पहुंची एफएसएल की टीम और तहसीलदार की मौजूदगी में पंचनामा किया गया। पोस्टमार्टम  से जानकारी प्राप्त हो रही है कि महिला की मौत जहर से हुई है पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस की दिशा किस ओर होगी यह देखना होगा। बताया गया कि महिला आमापारा में अपने पति के साथ रहती थी और कुछ ही दिनों पूर्व महालक्ष्मी कॉलोनी में अपने 3 बच्चों के साथ शिफ्ट हुई थी। मृतिका के भाई अमित कृपलानी ने बताया कि बुधवार की शाम उन्हें मनोहर के द्वारा युक्ता की मृत्यु की सूचना मिली उन्हें हत्या की आशंका  है ।
जहर से मौत
 बुधवार की शाम सूचना मिली थी कि एक महिला की संदिग्ध मौत हुई है कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को सुरक्षित रखा ।गुरुवार को एफएसएल टीम से जांच कराई गई उसके बाद पोस्टमार्टम कराया गया है। प्राथमिक रिपोर्ट के अनुसार आत्महत्या  बताया जा रहा है  और  जहर से मौत  डॉक्टरों ने बताई है  आगे की जांच जारी है।
केपी चंदेल एसपी धमतरी

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने