और देखते ही देखते सेवा के लिए उमड़ पड़े लोग...


20 दिनों से एक ही जगह स्थिर थी बुजुर्ग महिला 

भूपेंद्र साहू
धमतरी।धर्म की नगरी धमतरी में मानव सेवा और धर्म के कार्य इतने होते हैं जो किसी से छुपा नहीं है ।ऐसे ही सेवा भाव का कार्य गुरुवार की शाम रात देखने को मिला जब सोशल मीडिया ग्रुप में महिला बुजुर्ग महिला की विस्तृत जानकारी मिली ।तुरंत एक एक कर कर लोग पहुंच गए और उसे जिला अस्पताल पहुंचाया ।

अपन धमतरी सोशल मीडिया ग्रुप में राजू कुरैशी ने एक पोस्ट डाला की एक महिला आमापारा गली में इब्राहिम कबाड़ी के बाजू बैठी हुई है और वह लंबे समय से उसी जगह स्थिर है। जब बारिश होती है तो उसे झिल्ली से ढक दिया जाता है। जैसे ही इसकी जानकारी मिली ऋषि लुनावत मितेश जैनऔर अन्य सदस्य वहां पहुंच गए। इसकी तत्काल खबर महिला एवं बाल विकास को दी गई जहां से उन्होंने सखी सेंटर की संचालिका उषा ठाकुर को भेजा। जब पहुंची तो पुलिस अधिकारियों को खबर की गई थोड़ी देर बाद शक्ति टीम और 108 एंबुलेंस पहुंच गई। महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ है और उनका पूरा परिवार है लेकिन अभी वह आमापारा में रह रही थी बाहर में एक पीढ़ा में रहती थी ।

सभी लोगों की मदद से उसे 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां परिजनों को बुलाकर उसे भर्ती कराया गया है ।महिला का नाम फगनी बाई पति चुन्नू लाल बांधे, 65 वर्ष निवासी सल्हेवार  पारा वार्ड बताया जा रहा है ।सोशल मीडिया की सार्थकता ऐसी चीजों से बनती है जब किसी की मदद की जाए या मदद के उपयोग में इसे लाया जाए ।आज वह महिला अब जिला अस्पताल में सुरक्षित है ।हो सकता है कि उसके परिवार जन अब उसे घर वापस भी ले जाएं ।लेकिन जिन्होंने भी यह देखा वह सिहर गया सभी ने एक ही दुआ की कि भगवान ऐसी जिंदगी किसी को ना दे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने