बोरई स्कूल में ग्रामीणों ने जड़ा ताला



मौके पर पहुंचे डीईओ ने शिक्षक भेजने का दिया आश्वासन

विनोद गुप्ता विशेष संवाददाता
नगरी सिहावा।शासकीय प्राथमिक शाला बोरई में बच्चों एवं पालकों ने शिक्षक की मांग करते हुए स्कूल में ताला जड़ दिया और प्रशासन को  जल्द से जल्द शिक्षक की मांग की।
पलकों ने बताया कि प्राथमिक शाला बोराई की लगातार उपेक्षा हो रही है ।यहां पूर्व में 3 शिक्षक थे उसके बाद एक का ट्रांसफर होने पर दो ही शिक्षक बचे थे ।उसमें से एक महिला शिक्षक लगातार अनुपस्थित रहती थी ।उनका एक ही शिक्षक होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है। यहां की दर्ज संख्या 61 है एक शिक्षक कभी अपने कार्यालय इन काम से नगरी भी जाते थे तो बच्चे खेलते हुए नजर आते हैं ।ऐसे में संवेदनशील क्षेत्र आदिवासी बहुल इलाके में पढ़ाई का स्तर लगातार गिरते जा रहा है।पलको ने स्पष्ट कह दिया है कि जब तक आप शिक्षक नहीं भेजेंगे ताला नहीं खुलेगाऔर जो शिक्षक आएगा वही ताला खोलेगा।
 इसमें बोराई सरपंच सुरेश कुमार समरथ, ग्रामीण  कैलाश जैन, मनोज साक्षी, धनेश कुमार, गंगा मरकाम नरेंद्र पुरुषोत्तम नेताम लखन मरकाम, जगन झांकर एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी टीके साहू ने कहा कि जानकारी मिलने पर पहुंचे थे और आश्वस्त किया है कि उन्हें कल बुधवार को शिक्षक अस्थाई रूप से दे दिया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने