चार्टेड एकाउंटेंट कुशल अर्थ चिंतक

देश और प्रदेश की उन्नति में चार्टेड एकाउंटेंट दें योगदान : डॉ. शिव डहरिया

  
 रायपुर । नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने चार्टेड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया द्वारा जीएसटी, रेरा, बेनामी संपत्ति, टैक्सेशन आदि की जानकारी जनमानस तक पहुंचाने के लिए श्श्ऑरीजिन ऑफ नॉलेजश्श् विषय पर आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के समापन समारोह में शामिल हुए। कार्यशाला नवा रायपुर स्थित जैनम मानस समिति भवन में आयोजित की गई थी।

    डॉ. डहरिया ने राष्ट्रीय कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि चार्टेड एकाउंटेंट कुशल अर्थ चिंतक होते हैं, उन्हें देश और प्रदेश की आर्थिक विकास में खुलकर सुझाव देना चाहिए। चार्टेड एकाउंटेंट आजाद भारत को प्रोफेशनल तरीके से न केवल अपना हिसाब-किताब करना सिखाया बल्कि अपनी प्रोफेशनल सेवाओं से देश के अनेक उद्योगपतियों, व्यवसायियों और कारोबारियों को उंचाईयों तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ में इस तरह का आयोजन गौरव की बात है। इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को समझने का अवसर मिलेगा, साथ ही राज्य के विकास के लिए सही दिशा और दशा की भी जानकारी मिलेगी। डॉ. डहरिया ने देश भर से आये चार्टेड एकाउंटेंट को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
    डॉ. डहरिया ने कहा कि उपस्थित चार्टेड एकाउंटेंट से कहा कि देश और प्रदेश की समृद्धि के लिए करदाताओं को सही तरीके से टैक्स पटाने की सलाह दें। करदाताओं के लिए सरल और सुलभ शिविरों का आयोजन हो। उन्होनें बताया कि राज्य सरकार जल्द ही नई औद्योगिक नीति बनायेगी। राज्य के संसाधनों, प्रदेश, देश और दुनिया की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ की सबसे अच्छी उद्योग नीति बनाने में योगदान देने तैयार रहें। 
    डॉ. डहरिया ने कहा कि राज्य सरकार किसानों के समृद्धि के लिए किसानों का कर्ज माफ किया। उनके उत्पादोें को 2500 रूपये प्रति क्विंटल की मान से समर्थन मूल्य पर धान खरीदने का निर्णय लिया, निश्चित ही किसान समृद्ध होंगे तो देश और प्रदेश समृद्ध होगा। किसानों के पास जब पैसे आते हैं तो पैसे को बाजार में ही खर्च करते हैं। किसान ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, टी.व्ही., रेडियों, मोटर सायकल और कपड़े आदि जरूरत के सामान व्यापारियों से ही खरीदते हैं। 
    कार्यशाला में एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री प्रफुल छाजेड़, चेयरमेन श्री जी.सी. जैन, श्री कपील गोयल, श्री सुशील गोयल, प्रकाश शर्मा, प्रमोद कुमार अग्रवाल, श्री एस.एस. राय, प्रफुल पेंडसे, राजेश दोशी, अमित चम्नानी, सचिन्द्र जैन ऑर सी.पी. भाटिया, श्री सी.एस. अग्रवाल, श्री सी.पी. भाटिया, नितिन रूंगटा और रवि ग्वावलानी सहित देशभर के विभिन्न राज्यों से चार्टेड एकाउंटेंट उपस्थित थे। 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने