बाजे गाजे और उल्लास के साथ गजानन की विदाई का सिलसिला



रुद्री महानदी में सुरक्षा के बीच हो रहा विसर्जन 

भूपेंद्र साहू
धमतरी।11 दिनों तक घर के सदस्य की तरह रखने के बाद भगवान श्री गणेश की विदाई की बेला आ गई है ।गुरुवार से विसर्जन का सिलसिला शुरू हुआ जो शुक्रवार तक भी जारी रहा और कुछ मूर्तियां शनिवार को भी विसर्जित की जाएंगी ।इस तरह लगातार तीन दिन विसर्जन किया जा रहा है ।
नगर निगम क्षेत्र में मूर्तियों के विसर्जन के प्रतिबंध के आदेश के बाद रुद्री स्थित महानदी में बनाए गए कुंड में विसर्जित किया जा रहा है। छोटी मूर्तियां  रुद्रेश्वर घाट में विसर्जित की जा रही है वहीं बड़ी मूर्तियां क्रेन के माध्यम से निर्धारित स्थल में विसर्जित की जा रही है ।यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं पुलिस जवानों की पर्याप्त ड्यूटी लगाई गई है जिसकी उच्च अधिकारी समय-समय पर कर रहे हैं ।इसके अलावा गोताखोर ,सीसीटीवी कैमरे, मेडिकल स्टाफ, नगर निगम के कर्मचारीलगातार ड्यूटी में तैनात है।


इधर विसर्जन चल रहा है और श्री राम हिंदू संगठन के द्वारा शहर में लगभग रात 8:30 बजे भव्य झांकी निकाली जाएगी ।जिसमें मूर्ति और झांकी को मिलाकर  30 से अधिक प्रतिभागी शामिल होंगे। झांकी मकई चौक से निकलकर मुख्य मार्गो से होते हुए विंध्यवासिनी मंदिर तक पहुंचेगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने