प्रदेश सरकार ने सभी वर्गों का राशन कार्ड बनाकर ऐतिहासिक कार्य किया- खाद्य मंत्री


खाद्य मंत्री ने ग्राम कलारतराई मेंचार निर्माण कार्यों का किया  लोकार्पण


धमतरी प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण तथा योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी तथा संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने आज दोपहर धमतरी विकासखण्ड की ग्राम पंचायत कलारतराई में चार निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने शासकीय उचित मूल्य की दुकान सह खाद गोदाम, अहाता निर्माण, मुक्तिधाम शेड निर्माण तथा नाली निर्माण का लोकार्पण शामिल है। इस अवसर सिहावा विधायक डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव, जिला पंचायत सदस्य श्री नीशु चंद्राकर मौजूद थे।

केबिनेट मंत्री बनने के बाद जिले के प्रवास पर प्रथम बार आए श्री भगत ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के माटीपुत्र मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के किसानों की ऋणमाफी कर कर्ज में डूबे किसानों को नया जीवन दिया। साथ ही गरीबी रेखा के नीचे और उपर आने वाले सभी वर्ग, यानी कोटवार से कलेक्टर तक और संतरी से मंत्री तक का राशन कार्ड बनाए जाने का ऐतिहासिक कार्य किया जा रहा है। अब प्रदेश का कोई भी व्यक्ति भूखे पेट नहीं सोएगा। उन्होंने आगे कहा कि ठेठ छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री ने प्रदेश की संस्कृति और परम्पराओं का खयाल रखते हुए तीज पर्व, हरेली जैसे स्थानीय त्यौहारों पर अवकाश घोषित कर प्रदेशवासियों के स्वाभिमान को पुनर्जीवित किया। ग्राम कलारतराई में सपत्नीक पहुंचे केबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित मांग कोलियारी-खरेंगा-दोनर मार्ग के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से चर्चा करने का आश्वासन दिया।

 इस अवसर पर सिहावा विधायक डाॅ. ध्रुव ने ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नौ माह के संक्षिप्त कार्यकाल में अनेक योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया है। सुराजी गांव के माध्यम से ग्राम स्तर पर ही स्थानीय संसाधनों से ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। जिला पंचायत सदस्य श्री चंद्राकर एवं जनपद पंचायत धमतरी की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती घमेश्वरी साहू ने भी अपने विचार प्रकट किए। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री ने दस महिला हितग्राहियों को नवीन राशन कार्ड वितरित किए। इसके पश्चात् खाद्य मंत्री श्री भगत ने रायपुर रोड स्थित खाद्यान्न गोदाम एवं भण्डारण कक्ष का निरीक्षण किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने