जल संसधान विभाग द्वारा DMF फंड के राशिमें गड़बड़ी


जनपद प्रतिनिधियों ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

 

पवन निषाद विशेष संवाददाता 
मगरलोड , मगरलोड विकासखण्ड के पैरी नदी के तट पर बसे ग्राम कपालफोड़ी में वर्ष 2017-18 में जल संसाधन विभाग द्वारा जिला खनिज न्यास फंड से लगभग 72 लाख 84 हजार तटबन्ध मरम्मत कार्य के लिए ए राशि में गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया। इस शिकायत को तत्काल संज्ञान में लेते हुए जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष वीरेंद्र साहू एव निर्माण समिति के सभापति हिरजंय  साहू बुधवार को निरीक्षण के लिए पहुंचे । निरीक्षण के पश्चात जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष ने मीडिया से बात करते जल संसाधन विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभिन्न कार्यो की सूची हमारे कार्यालय तक पहुंची है जिसमे वर्ष 2017-18 में  ग्राम कपालफोड़ी में तटबन्ध मरम्मत कार्य के लिए क्रमशः 0 से 510 मीटर के लिए 24.72 लाख, 510 से 900 मीटर के लिए 23.59 लाख एवं 900 से 1440 मीटर के लिए 24.53 लाख रुपये की इस तरह से कुल 72.84 लाख रुपये की सूची प्राप्त हुई है।

 ग्रामीण  शायमलाल साहू , उपसरपंच पोखराज साहू ,माखन साहू , हरण साहू  , सुरेश साहू, नीरा बाई ,  ने इस प्रकार की कार्य की जानकारी लेने पर अनिभिज्ञता जाहिर की जिसे संज्ञान में लेते हुए निरीक्षण हेतु पहुंचे थे। ग्राम पंचायत के सरपंच अंजलि साहू ने बताया कि आज से लगभग 8-9 वर्ष पूर्व तटबन्ध का निर्माण किया गया उसके बाद से मेरे कार्यकाल की तटबन्ध से संबंधित कोई कार्य नही किया गया है और न ही कोई मजदूर के काम करने के लिए जाने की जानकारी है। वही जनपद पंचायत के सभापति हिरंजय साहू  ने कहा कि इसकी शिकायत को लेकर ग्रामीणों के साथ कलेक्टर तथा मुख्यमंत्री के पास जाएंगे।

 गांव के सामाजिक तथा RTI कार्यकर्ता योगेश साहू ने बताया कि तटबन्ध में हर 10 फिट पर बबुल के पेड़ लगे है जो लगभग 3 वर्ष के लग रहे है जिससे साफ पता चलता है कि पिछले 3 वर्षों में किसी प्रकार का कोई काम नही हुआ है। सबसे बड़ी बात ये है कि जल संसाधन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी के द्वारा मुख्यकार्यपालन अधिकारी के पास आंख में धूल झोंक कर कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र लेने हेतु पेश भी कर दिया गया है, उस हिसाब से आज पर्यन्त प्रमाण पत्र भी मिल गया होगा। पूर्व के भाजपा सरकार के कार्यकाल में लाखों रुपये का भ्रस्टाचार को बड़े-बड़े दावों करने वाली वर्तमान कांग्रेस सरकार क्या कार्यवाही करती हैयह देखना होगा

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने