मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नितिन गडकरी से की मुलाकात

 

जल्द होगा रायपुर से धमतरी मार्ग का चौड़ीकरण,बिलासपुर-पतरापाली मार्ग पर पुल निर्माण

 

मुख्यमंत्री श्री बघेल के ध्यानाकर्षण के बाद श्री गडकरी ने की घोषणा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नई दिल्ली में आज केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी से सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में निर्माणाधीन और स्वीकृत विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों को शीघ्र पूरा कराने का अनुरोध किया है। श्री बघेल ने बिलासपुर-पतरापाली अधूरे पुल निर्माण की ओर केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया, जिस पर श्री गडकरी ने इमर्जेंसी प्रावधान का उपयोग करते हुये जल्द पुल निर्माण कार्य प्रारम्भ करने की घोषणा की। इस अवसर पर श्री गडकरी ने कहा कि केंद्रीय स्तर पर राजमार्गों का परीक्षण कराया जाएगा, इसके लिए अधिकारियों की टीम दौरा कर जांच करेगी। उन्होने लंबित निर्माण कार्यों को जल्द शुरू कराए जाने की बात कही है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 30 रायपुर-धमतरी मार्ग का चौड़ीकरण कार्य मई 2018 से पूर्णतः बंद है और निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क के कई हिस्सों में आधी चौड़ाई में सड़क निर्मित कर छोड़ दिया है। सड़क का निर्माण कार्य नहीं होने के कारण आम जनता को यातायात में बड़ी असुविधा हो रही है। मुख्यमंत्री ने रायपुर-धमतरी फोरलेन सड़क का काम शीघ्र शुरू कर पूरा कराने का अनुरोध केन्द्रीय मंत्री से किया है। मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री  नितिन गडकरी ने जल्द से जल्द सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया है। 

इस दौरान श्री बघेल ने केंद्रीय मंत्री को छत्तीसगढ़ का ऑर्गेनिक राइस भी भेंट की।मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने रायपुर शहर के टाटीबंध चौक में फ्लाई ओवर, बिलासपुर-अम्बिकापुर, चांपा-कोरबा-कटघोरा मार्ग और पत्थलगांव-कुनकुरी मार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूर्ण कराने की बात कही है। श्री बघेल ने कहा कि राज्य के इन मार्गों के अपूर्ण होने से जनता को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
  मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री गडकरी को बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग 53 में रायपुर शहर के टाटीबंध चौक स्थित है, जो रायपुर-दुर्ग, रायपुर-सिमगा, टाटीबंध-आमानाका एवं टाटीबंध-भनपुरी पांच मार्गों का जंक्शन है। आपके द्वारा 10 सितम्बर 2018 को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान 100 करोड़ रूपए की लागत से फ्लाई ओवर निर्माण करने घोषणा के एक वर्ष बाद भी निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि टाटीबंध चौक शहर का व्यस्तम चौक होने एवं जंक्शन का निर्माण मानकों के अनुसार नहीं होने के कारण लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। यहां सुगम यातायात फ्लाई ओवर के निर्माण के लिए शीघ्र कार्य शुरू कराने का आग्रह किया।



 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने