क्राइम करने वालों को कभी भी संरक्षण नहीं दिया जाएगा :ताम्रध्वज साहू



कहा 15 साल के गड्ढों को भरने में थोड़ा वक्त लगेगा



भुपेंद्रसाहू
धमतरी। प्रदेश के गृह व लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू मंगलवार को जिले में समीक्षा बैठक लेने पहुंचे ।बैठक के पूर्व उन्होंने रेस्ट हाउस में आम जनता से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना ।पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि वे अपनी विभाग की समीक्षा बैठक लेने निकले हैं क्या योजनाएं चल रही है, उन योजनाओं को में क्या तकलीफ आ रही है, जानने के लिए निकले हैं ।आम जनता क्या चाहती है ,जनता के हिसाब से क्या कर सकते हैं ,क्या अड़चने हैं ,नया क्या किया जाए इन्हीं सब बातों को जानने निकले हैं ।सड़क मार्ग से निकले हैं ताकि लोगों से मिल सके और जानकारी ले सकें ।
 
धमतरी में साइबर टीम के संचालन के संबंध में उन्होंने कहा कि वे इसकी समीक्षा बैठक में जानकारी लेंगे इसको बंद करने का क्या आदेश हुआ है ।सटोरियों द्वारा पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर की धमकी के मुद्दे में उन्होंने कहा कि इस बात को वे नहीं मानते कि किसी सटोरिए के कहने से ट्रांसफर हो सकता है ।अगर ऐसा हुआ है तो इसे वे दुरुस्त करेंगे ,लेकिन क्राइम करने वालों को संरक्षण नहीं दिया जाएगा ।सटोरिया और नशा के खिलाफ जल्द ही अभियान शुरू करने वाले हैं ।धमतरी में  जो अचानक अपराध के ग्राफ बढ़े हैं उस पर उन्होंने कहा कि इसकी वे समीक्षा में भी जानकारी लेंगे ।अलग-अलग जिलों में नेचर आफ क्राइम अलग अलग दिख रहा है। कहीं लड़की भागने की शिकायत मिल रही है तो कहीं चाकूबाजी की ।यह परिस्थितियां उत्पन्न कैसे हो रही है इस पर वह समीक्षा करेंगे ।धमतरी में जल्दी एसपी बदलने पर उन्होंने कहा कि यह एक सतत प्रक्रिया है समय और आवश्यकता के हिसाब से बदलता रहता है प्रशासकीय काम है ।पिछले दिनों जो उप निरीक्षकों का नक्सल क्षेत्रों में तबादला किया गया उस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जो 5 सालों से नक्सल क्षेत्रों में काम कर रहे हैं इधर नहीं आ सके थे और जो यहां नौकरी कर रहे हैं उधर गए ही नहीं ।257 लोगों का तबादला किया गया है यहां से नक्सल क्षेत्र में और नक्सल क्षेत्र से इधर लाया गया है, यह एक बड़ी उपलब्धि है । इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव ,बालोद विधायक संगीता सिन्हा,पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा,हरषद मेहता ,लेखराम साहू,जिला अध्यक्ष मोहन लालवानी सहित जिले के पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे।

इस दौरान जिला पंचायत सदस्य निशू चंद्राकर ने कोलियरी खरेंगा मार्ग पर ध्यानाकर्षण किया इस पर उन्होंने बलियारा से बोडरा को अपने मद से पूरा कराने की बात कही और कोलियरी से खरेंगा मार्ग पर जल्दी रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जन जागरण सेवा समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों ने मंत्री ताम्रध्वज साहू  एवं जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा से मुलाकात कर शहर के विकास एवं अन्य विषयों पर चर्चा हुई जिस पर मंत्री द्वय ने जल्द कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया। समिति ने मांग की है कि गंगरेल बांध की ओर जाने के लिए जो रास्ता बंद किया गया है उसे खोला जाए ,चौक चौराहों में जो सिग्नल के पास विज्ञापन लगे हुए हैं वहां पर यातायात नियमों की जानकारी लगाई जाए और जो डिवाइडर मुख्य मार्ग में है उसे 4 फीट ऊंचा किया जाए ।मांग के दौरान मितेश जैन,कैलाश कुकरेजा,अभय थीटे,अभिषेक खंडेलवाल,आकाश कटारिया,प्रकाश सोलनके उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने