धमतरी के दो और नगरी के चार नामांकन फॉर्म हुए रद्द,445 मैदान में



धमतरी । नगरी निकाय निर्वाचन 2019 के तहत नगर पालिक निगम धमतरी सहित नगर पंचायत कुरूद, भखारा, नगरी, मगरलोड तथा आमदी के 115 वार्डों में पार्षद पद के लिए शुक्रवार छह दिसंबर तक कुल 451 नामांकन प्रपत्र प्राप्त हुए। प्राप्त प्रपत्रों की आज संवीक्षा (स्क्रुटनी) संबंधित रिटर्निंग ऑफिसर और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में की गई। स्क्रूटनी के उपरांत कुल छह नामांकन प्रपत्र रद्द किए गए। इस प्रकार 451 में से 445 नामांकन प्रपत्र सही पाए गए।
     स्थानीय निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पालिक निगम धमतरी के लिए प्राप्त 192 में से दो तथा नगर पंचायत नगरी के 71 में से चार आवेदन निरस्त किए गए हैं। इनमें नगर निगम धमतरी की प्रत्याशी प्रीति बजाज और राजेन्द्र साहू के प्रपत्र रद्द किए गए हैं। इसी तरह नगर पंचायत नगरी में पार्षद पद के लिए दाखिल किए गए  प्रपत्रों में से चार  रवीन्द्र गोंड,  रमेश कश्यप, नरेश देवांगन और गंगोत्री साहू के नामांकन प्रपत्र रिजेक्ट हुए हैं। इसके अलावा नगर पंचायत कुरूद के 52, भखारा के 39, मगरलोड के 66 तथा आमदी में प्राप्त सभी 31 नामांकन प्रपत्र संवीक्षा में सही पाए गए। 
 
 एल्डरमैनों के द्वारा पार्षद हेतु दाखिल फॉर्म भी स्वीकार किए गए-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रजत बंसल ने यह स्पष्ट किया है कि नगरीय निकायों में नियुक्त किए गए एल्डरमैन चूंकि  लाभ का पद नहीं है, इसलिए वर्तमान में एल्डरमैनों के द्वारा पार्षद पद के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों को स्वीकार किया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने