कोपेडीह में पुलिस और आबकारी के संयुक्त छापामार कार्यवाही



दो आरोपियों से 57 लीटर अवैध शराब जप्त 

 


भूपेंद्र साहू
धमतरी।भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कोपेडीह में वर्षों से चल रहे अवैध शराब बनाने और बेचने के मामले में बुधवार की सुबह पुलिस और आबकारी विभाग द्वारा संयुक्त छापामार कार्रवाई की गई ।जिसमें 2 आरोपियों के पास से 57 लीटर अवैध शराब जप्त की गई बाकी अरब आरोपी फरार हो गए ।यह वह क्षेत्र है जहां पर पुलिस द्वारा कई बार कारवाही की कोशिश की गई लेकिन अब तक इस धंधे को यहां से बंद नहीं किया जा सका । कई बार पुलिस को भी ग्रामीणों ने निशाना बनाया ।
 
एक बार फिर पुलिस को सूचना मिली कि कोपेडीह में भारी मात्रा में शराब बनाई जा रही है ।पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के निर्देश पर एएसपी मनीषा ठाकुर और आबकारी अधिकारी एमके जायसवाल के दिशा निर्देश पर पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम बुधवार सुबह 6  बजे मिशन  के लिए निकल पड़े ।खेतों में छापामार टीम पहुंची तब तक ज्यादातर लोग फरार हो चुके थे ।सिर्फ दो आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े ।रमेश बंजारे पिता दशरथ और सुकारो बाई  दोनों के पास से मात्र 57 लीटर अवैध शराब जप्त की गई ।इसके अलावा 1000 किलो महुआ लहान को नष्ट किया गया। लावारिस हालत में खेत में पड़ा हुआ महुआ शराब 100 लीटर शराब बनाने की सामग्री जप्त की गई ।।पुलिस और आबकारी द्वारा आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाहीकी गई है ।
 

यहां पर बता दें कि ग्राम कोपेडीह अवैध शराब के मामले में बदनाम हो चुका है ।उनका यह आज का काम नहीं है बल्कि यह पुश्तैनी धंधा है ।यह वर्ग किसी से नहीं डरता है बल्कि यदि कारवाही के लिए पहुंचे तो उन्हें निशाना बनाया जाता है यहां तक की रोटी बेटी भी यहां से बंद कर दिया गया था फिर भी अवैध कार्य बंद नहीं हुआ है। लोगों का मानना है कि आसपास के गांवों में महुआ खरीदी को बंद कर दिया जाए ।पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हंचलपुर में पेड़ के नीचे चौपाल लगाई थी तब किसी ग्रामीण ने अवैध शराब के मुद्दे को उठाया था इस मामले में मुख्यमंत्री ने कलेक्टर रजत बंसल को इस गांव में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे ।इस कार्यवाही में धमतरी यातायात, रुद्री थाना,कुरूद थाना भखारा थाना से टीआई भावेश गौतम केएस नेताम, सत्यकला रामटेके के साथ लगभग 30 प्रधान आरक्षक आरक्षक शामिल थे ।इसके साथ सहायक जिला आबकारी अधिकारी सीएच यदु वैभव मित्तल शरद जायसवाल और उनकी टीम भी थी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने