बीहड़ क्षेत्र में कलेक्टर एसपी ने चलाया बल्ला,सामुदायिक पुलिसिंग के तहत खल्लारी में क्रिकेट मैच



ग्रामीणों ने खूब लुत्फ उठाया, कलेक्टर ने ग्रामीणों से रू-ब-रू होकर समस्याएं भी सुनीं


धमतरी। नगरी विकासखण्ड के ओड़िशा प्रांत से लगे सीमावर्ती क्षेत्र में अतिसंवेदनशील एवं घने जंगलों से आच्छादित ग्राम पंचायत खल्लारी में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के बीच मैत्री क्रिकेट मैच का रोमांचक आयोजन किया गया, जिसमें जिला प्रशासन की टीम का नेतृत्व कलेक्टर  रजत बंसल एवं पुलिस प्रशासन की टीम का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू द्वारा किया गया। 

टॉस जीतकर पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया गया। पुलिस प्रशासन की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 100 रन का लक्ष्य दिया। जवाबी बल्लेबाजी में जिला प्रशासन द्वारा 4 विकेट गंवाते हुए आखिरी ओव्हर तक चली शानदार पारी में 100 रन बनाकर मैच को टाई कर दिया। 
उक्त मैत्री मैच में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की टीम से सीईओ जिला पंचायत नम्रता गांधी, अपर कलेक्टर  दिलीप अग्रवाल, एसडीएम कुरूद  योगिता देवांगन, एसडीएम नगरी  सुनील शर्मा, एसडीएम धमतरी  मनीष मिश्रा, एसडीओपी  नीतीश ठाकुर,टीआई खल्लारी विनोद कतलाम सहित कुरूद एवं मगरलोड विकासखण्ड के तहसीलदार व नायब तहसीलदारों ने हिस्सा लिया।

मैच के समापन के बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने खल्लारी में क्रिकेट मैच खेल रही टीम को पुरस्कृत किया एवं ग्राम के बच्चों को सामुदायिक पोलिसिंग के तहत खेल किट प्रदान किया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को विभिन्न मांगों और समस्याओं को सुना तथा उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर बोरई से खल्लारी पहुंच मार्ग पर दो नवीन पुलिया निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की।

इसी तरह उप स्वास्थ्य केन्द्र में नलकूप, ग्राम में एक सोलर पंप की स्थापना करने के अलावा प्राथमिक शाला में शिक्षक की मांग पर कलेक्टर ने शीघ्रता से अतिथि शिक्षक की व्यवस्था करने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करने की बात ग्रामीणों से कही। उपस्वास्थ्य केंद्र में गुणवत्ताहीन निर्माण पर नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर ने उसकी जांच कर रिपोर्ट 10 दिनों के भीतर भेजने के निर्देश एसडीएम नगरी को दिए। इस दौरान कलेक्टर सहित जिले के आला अधिकारियों ने स्कूली बच्चों से सहज ढंग से मुखातिब होकर पढ़ाई एवं अन्य विषयों पर उनसे सामान्य चर्चा भी की।

उल्लेखनीय है कि दूरस्थ क्षेत्रों में प्रशासन की पहुंच सुलभ कराने तथा आमजनता और शासन के मध्य सौहार्द्रपूर्ण कड़ी स्थापित करने के उद्देश्य से उक्त मैत्री मैच का आयोजन किया गया। मैच का ग्रामीणों ने न सिर्फ भरपूर लुत्फ उठाया, बल्कि जिला प्रशासन के आला अधिकारियों को अनायास अपने बीच पाकर काफी उत्साहित भी हुए। उन्होंने पूरे मैच के दौरान खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। उक्त मैच में जिला पंचायत की सी.ई.ओ. श्रीमती गांधी एवं कुरूद एसडीएम श्रीमती देवांगन ने भी शामिल होकर नारी सशक्तिकरण का संदेश दिया। इस अवसर पर स्थानीय सरपंच, पूर्व सरपंच एवं पंचगण सहित वरिष्ठ ग्रामीणजन उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने