MTI News::दिन भर अंचल की ख़बरों में ........



शुक्रवार को आपका महापौर आपके द्वार  हटकेशर वार्ड मुक्तिधाम से प्रारंभ हुआ  जिसमें हटकेशर वार्ड ,शीतला पारा वार्ड, सुभाष नगर वार्ड ,का भ्रमण किया गया ।महापौर विजय देवांगन  ने वार्ड वासियों की मांग पर पानी की समस्या के लिए मुक्तिधाम में बोर टंकी लगाने,लाइट लगाने,मिट्टी फीलिंग के लिए एस्टीमेट बनाने का निर्देश दिया।चापड़ा गली में मंदिर के पास चबूतरा निर्माण नाली रिपेयरिंग प्राक्कलन बनाने, इंदिरा नगर पानी टंकी के पास है नाली रिपेयरिंग सीसी रोड निर्माण स्टीमेट बनाने,गार्डन की साफ-सफाई ,झूला रंग पेंट का कार्य करने के लिए आदेशदिया।

 शीतला पारा वार्ड तलाब में लाइट लगवाने का प्रस्ताव बनाने ,वार्ड वासी द्वारा सामुदायिक  भवन की मांग ,ट्रांसफार्मर के पास पेयजल की समस्या का निराकरण तत्काल करने का दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया गया  ।सुभाष नगर वार्ड रोड और नाली मरम्मत के लिए स्टीमेट बनाने का आदेश दिया इसके बाद पानी टंकी का निरीक्षण कर नया पानी टंकी निर्माण के लिये अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए। भ्रमण के दौरान सभापति अनुराग मसीह, पार्षद एमआईसी प्रभारी राजेश पांडे ,राजेश ठाकुर ,रूपेश राजपूत ,पार्षद सूरज गहरवाल ,गीतांजलि महिलांगे, आयुक्त आशीष टिकरिहा , सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।

धान उठाव नहीं- धान खरीदी समाप्त होने के बाद उठाव नहीं होने से सोसाइटी प्रबंधक परेशान हैं ।इसी सिलसिले में शुक्रवार को भखारा और सेमरा सोसायटी के सदस्य व प्रबंधक कलेक्टोरेट पहुंचकर प्रभारी कलेक्टर नम्रता गांधी को आवेदन सौंपा ।बताया गया कि भखारा सोसाइटी में 32711 क्विंटल और सेमरा सोसाइटी में 25154 क्विंटल धान फड़ रखा हुआ है। भखारा सोसाइटी के दयाराम साहू माधवराम उदयराम सेमरा के पन्नालाल, तोरण, बुधराम, बिसौहा और लोकेश ने बताया कि सोसायटी में रखा धान बारिश की वजह से खराब हो सकता है ।बारदानों को चूहे और दीमक खराब कर रहे हैं। सुखत आने से क्षति भी हो सकती है ।इसलिए सोसाइटी से जल्द से जल्द धान का उठाव किया जाए ताकि नुकसान और आर्थिक क्षति से बचा जा सके।
घायल संतोष
हादसा-गंगरेल से छट्ठी कार्यक्रम से वापस अपने गांव लौट रहे बाइक सवार केरेगांव के पास हादसे का शिकार हो गए ।बाइक में पीछे बैठी महिला की मौत हो गई ।ग्राम ठोठाझरिया थाना खलारी निवासी सुशीलाबाई अपने बेटे संतोष और बहू देवंतीन के साथ गंगरेल छट्ठी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद गुरुवार की रात बाइक से घर वापस लौट रहे थे । केरेगांव पंडरीपानी के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए ।तीनों को 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया ।थोड़ी देर बाद इलाज के दौरान सुशीलाबाई की मौत हो गई ।संतोष और उसकी पत्नी देवंतीन को भी गंभीर चोट आई है,इलाज जारी है।

बैठक-शुक्रवार को थाना अर्जुनी में क्षेत्र के सभी ग्राम के सरपंच व ग्राम प्रमुखों का होली पर्व को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने हेतु मीटिंग लिया गया। थाना प्रभारी उमेंद्र ठंड की उपस्थिति में हुई बैठक में  शान्ति पूर्वक होली मनाने की अपील सभी से की गई।

स्थायी समितियों का गठन -छत्तीसगढ़ पंचायत राज अधिनियम 1993 की धारा-47(1) के प्रावधानों के तहत जिला पंचायत धमतरी में स्थायी समितियों का गठन किया जाना है। स्थायी समितियों के सदस्यों के निर्वाचन के लिए आगामी 13 मार्च को साधारण सभा की बैठक आहूत की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत नम्रता गांधी से बताया कि सुबह 10.30 बजे से जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में अधिनियम की धारा-47(2) अनुसार पंाच स्थायी समितियों के अतिरिक्त एक अथवा अधिक समितियों के गठन पर चर्चा की जाएगी। साथ ही सामान्य प्रशासन समिति, कृषि समिति, शिक्षा समिति, संचार तथा संकर्म समिति तथा सहकारिता और उद्योग समिति का गठन किया जाएगा। इसके बाद दोपहर 12 बजे से स्थायी समितियों के सदस्यों के निर्वाचन की कार्रवाई पीठासीन अधिकारी की अध्यक्षता में शुरू की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने