मंदिर, मस्जिद,चर्च,ऑफिस सहित शहर के प्रमुख क्षेत्रों में किया गया हाइपोक्लोराइट का छिड़काव


नोवल कोरोना वायरस से बचाव के लिए कलेक्टर के निर्देश पर की जा रही त्वरित कार्रवाई 

 

धमतरी।कोरोना वायरस कोविद-19 की रोकथाम तथा इससे बचाव के लिए कलेक्टर  रजत बंसल के निर्देश पर जिले में स्थित नगरीय निकायों व शासकीय कार्यालयों में हाइपोक्लोराइट सोडियम का छिड़काव किया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम में 60 कर्मचारियों की टीम बनाई गई है, जिनके द्वारा अपेक्षाकृत अधिक भीड़भाड़ और आवाजाही वाले स्थानों, वहां पार्क होने वाले वाहनों, गार्डन, प्रमुख धार्मिक स्थलों, सब्जी मण्डियों को चिन्हांकित कर उक्त लिक्विड का स्प्रे कराया गया।

नगरपालिक निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा ने बताया कि पूरे शहर को सैनिटाइजिंग करने की कार्रवाई निगम अमले के द्वारा शनिवार 21 मार्च से प्रारम्भ कर दी गई है। कल शहर के बस स्टैण्ड, आॅटो स्टैण्ड, रिक्शा स्टैण्ड आदि जगहों में खड़े वाहनों में हाइपोक्लोराइट साॅल्यूशन को स्वच्छ पानी में मिलाकर सघन छिड़काव किया गया। 

इसी तारतम्य में रविवार को धमतरी नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत आने वाले शासकीय एवं गैर-शासकीय भवनों, प्रमुख गार्डन, मंदिर, मस्जिद, चर्च, चौक चौराहों , बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन, कॉम्प्लेक्स, शहर की दुकानों, एटीएम, सब्जी मण्डियों, बाजारों, पेट्रोल पंपों को सैनिटाइज किया गया।

इसके अलावा जिला मुख्यालय में स्थित कलेक्टोरेट, जिला पंचायत, कम्पोजिट बिल्डिंग सहित विभिन्न आॅफिसों में भी उक्त साॅल्यूशन का सघन छिड़काव कराया गया। उन्होंने यह भी बताया कि इसके लिए निकाय के 5-5 कर्मियों की 10 टीम बनाई गई है और हर टीम की अधिकारियों के द्वारा मॉनिटरिंग की जा रही है। 

 श्री टिकरिहा ने बताया कि आज रविवार होने के साथ-साथ जनता कफ्र्यू होने के कारण टीमों के द्वारा यह कार्य बेहतर ढंग से सम्पादित किया जा सका। सेनीटाइज करने वाले सभी कर्मियों को मास्क, ग्लव्स, गम बूट, रेनकोट इत्यादि सुरक्षा उपकरण से लैस किया गया था। आयुक्त ने नगरवासियों से हरसंभव सहयोग कर कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने