कोरोना अलर्ट :कलेक्टर ने निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर आइसोलेशन वार्ड में बिस्तर की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

 
 
Covid-19 के संभावित संक्रमण को लेकर जरूरी तैयारियां सुनिश्चित करने कहा

धमतरी। कलेक्टर  रजत बंसल ने कोविद-19 वायरस के संभावित संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण तथा जिले के निजी अस्पतालों में शासन के निर्देशानुसार की गई व्यवस्था का जायजा लेने शहर के विभिन्न निजी चिकित्सालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निजी अस्पतालों में पृथक् रूप से बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए, साथ अस्पतालों के प्रवेश द्वार पर वाॅश बेसिन स्थापित कर सैनिटाइजर, हैण्डवाॅश अथवा साबुन अनिवार्य रूप से रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सबसे पहले रूद्री रोड पर स्थित ओजस्वी नर्सिंग होम का निरीक्षण किया, जहां पर अस्पताल के पिछले हिस्से में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल के संचालक से सभी आवश्यक चिकित्सीय उपकरण रखने, वेंटिलेटर, आॅक्सीजन सिलेंडर की त्वरित उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा मरीज के बिस्तर की संख्या में इजाफा करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सामान्य मरीजों से हरहाल में अलग व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा, जिससे कि संक्रमण का विस्तार न होने पाए।

 इसके उपरांत वे रत्नाबांधा रोड पर स्थित गुप्ता नर्सिंग होम व बस स्टैण्ड के समीप धमतरी क्रिश्चियन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इन अस्पतालों में भी आइसोलेशन वार्ड के बिस्तर की संख्या में वृद्धि करने और सामान्य मरीजों व अस्पताल में आने वाले उनके परिजनों को हाथ धोने व सैनिटाइजर का आवश्यक रूप से इस्तेमाल करने को आदत में लाने के उद्देश्य से अस्पताल परिसर के मुख्य द्वार पर वाॅश बेसिन स्थापित कर सैनिटाइजर, हैण्डवाॅश अथवा साबुन अनिवार्य रूप से रखकर हाथ धुलाने के प्रवृत्त करने पर जोर दिया।

बस स्टैण्ड में भी किया मुआयना:- कलेक्टर श्री बंसल ने जिले में कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण की आशंका को दृष्टिगत करते हुए आज शाम को बस स्टाॅप का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान बसों में आने-जाने वाले यात्रियों से खांसी, बुखार, सांस लेने जैसी तकलीफ के बारे में पूछताछ कर ऐसे व्यक्ति को चिन्हांकित कर उनका स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आवश्यक हेल्थ चेकअप करने के संबंध में जानकारी ली। साथ ही उन्होंने अफवाहों से दूर रहने एवं उक्त संक्रमण की वास्तविकता से अवगत कराकर उन्हें जागरूक करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने परिसर में अतिरिक्त वाॅश बेसिन स्थापित कर हैण्डवाॅश व सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश निगम आयुक्त  आशीष टिकरिहा को दिए। इस दौरान जिला पंचायत की सी.ई.ओ. श्रीमती नम्रता गांधी, जिला परिवहन अधिकारी गौरव साहू भी उपस्थित थे ।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने