BREAKING NEWS:कोरोना पॉजिटिव की अफवाह फैलाने वाले अधिकारी पर कार्यवाही


बजाज फाइनेंस कंपनी के सैय्यद के नाम से हुआ था मेल जारी 

 


भूपेंद्र साहू
धमतरी। धमतरी जिले में कोरोनावायरस पॉजिटिव की जो खबरें सोशल मीडिया में प्रसारित हुई थी वह फेक न्यूज़ निकली ।इस बीमारी से कोई ग्रसित नहीं हुआ था इस मामले में पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है।
सिविल अस्पताल कुरूद के डॉ जेपी दीवान ने कुरुद थाना में लिखित शिकायत की है कि उनके पास 21 मार्च को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा यह कहा गया कि उन्हें किसी अन्य ने बताया है कि रोहित उपाध्याय भाटापारा द्वारा बजाज फाइनेंस के कुरूद ब्रांच में काम करने वाले सैयद अहमद को कोरोना वायरस से ग्रसित होने के कारण इलाज के लिए एम्स अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है और उन्हें उस व्यक्ति के संक्रमण का खतरा है ।तब इस संबंध में उस अज्ञात व्यक्ति को डॉ दीवान ने सांत्वना देते हुए चेकअप की सलाह दी ।

इस संबंध में उन्होंने जिला कार्यालय से संपर्क कर जानकारी ली जिससे पता चला कि यह जानकारी भ्रामक है। पुनः उन्होंने उस अज्ञात व्यक्ति को जानकारी भ्रामक होने के बारे में बताया ।इसलिए वे चाहते हैं कि सोशल मीडिया ,व्हाट्सएप, ईमेल के माध्यम से कुरुद क्षेत्र में कोरोनावायरस से सैयद अहमद को ग्रसित होने संबंधी भ्रामक जानकारी का दुष्प्रचार रोहित उपाध्याय भाटापारा द्वारा करने के कारण क्षेत्र के आम नागरिक भयभीत हुए ।अस्पताल में अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हुई ।

जारी मेल
क्योंकि वर्तमान में यह मुद्दा संवेदनशील है इसलिए रोहित उपाध्याय पर दुष्प्रचार करने के एवज में उचित कार्यवाही का कष्ट करें। इस मामले में थाना द्वारा रोहित पर कार्यवाही की जा रही है। सूत्रों से यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि सैयद अहमद को किसी प्रकार की बीमारी या कोरोनावायरस पॉजिटिव हुआ ही नहीं है और उसने अपने अधिकारी को कुछ लक्षण होने संबंधी फोन पर जानकारी दी थी। इस वजह से मेल जारी किया गया था ।इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि अफवाह फैलाने वाले रोहित उपाध्याय (अधिकारी)के खिलाफ धारा 505 ए और बी के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने