VDO:राज्यपाल ने धमतरी पुलिस के जन जागरूकता अभियान को सराहते हुए कहा कोरोना पर भी करें जागरूक



  धमतरी । छत्तीसगढ़  की राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके दो दिवसीय दौरे पर  धमतरी पहुंची । इस दौरान पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे ने राज्यपाल  को धमतरी पुलिस के द्वारा अपराधों के प्रति आम नागरिकों, महिलाओं एवं बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य* से चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान के संबंध में विस्तार से अवगत कराया गया । मजबूत पुलिस, विश्वसनीय पुलिस ध्येय वाक्य के अनुरूप धमतरी पुलिस के द्वारा अंजोर रथ के माध्यम से धमतरी जिले के अलावा राजीम माघी पुन्नी मेला में भी आम नागरिकों को ऑनलाइन ठगी, साइबर क्राइम के बारे में बताकर सावधान रहने समझाइश दिया गया है। धमतरी शक्ति टीम के द्वारा लगातार शहर में पेट्रोलिंग करते हुए रिहायशी कालोनियों व वार्डो मे भ्रमण कर महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अपराध एवं उनके अधिकारों* के विषय में बताकर जागरूक किया जा रहा है।

        अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर ने बताया कि   पुलिस के द्वारा जागरूकता अभियान क्यूं सहूं सफर में Suffer   चलती बसों में शक्ति टीम के द्वारा महिलाओं एवं बच्चों को छत्तीसगढ़ शासन के एक्का नंबर सब्बो बर डायल 112 के बारे में बता कर जागरूक किया जा रहा है।

इस पर राज्यपाल ने जिले में की जा रही पहल की काफी सराहना की तथा महिलाओं को जागरूक करने पुलिस द्वारा की जा रही सकारात्मक गतिविधियों को बेहद उपयोगी बताया। साथ ही महिलाओं को उनके कानूनी अधिकारों के प्रति सजग करने की कवायद की मुक्तकण्ठ से प्रशंसा की।
कोरोना वायरस से डरें नहीं, बल्कि स्वच्छता व सतर्कता बरतेंः राज्यपाल:- अंगारमोती मंदिर परिसर में मौजूद श्रद्धालुओं से रू-ब-रू होते हुए राज्यपाल सुश्री उइके ने संबोधित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण विश्व आज कोरोना नामक खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुका है, लेकिन इससे डरने के बजाय जागरूक होकर लड़ने की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि गंगरेल जलाशय और अंगारमोती मंदिर जिले का प्रमुख पर्यटन एवं दर्शनीय स्थल हैं। ऐसी जगहों पर सैलानियों की आवाजाही अधिक रहती है। अतः स्वच्छता और सतर्कता बेहद जरूरी है। उन्होंने मास्क का इस्तेमाल करने, हैण्डवाॅश सेनिटाइजर से बार-बार हाथ धोने तथा स्वच्छता बरतने की लोगों से अपील की। राज्यपाल ने इन जगहों पर पर्यटक स्वास्थ्य जांच केन्द्र स्थापित करने के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया।

        इस दौरान कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे,डीएसपी सारिका वैद्य, रक्षित निरीक्षक  के देवराजू, श्रीमती रीना कुजूर, यातायात प्रभारी  सत्यकला रामटेके, सूबेदार रेवती वर्मा, उपनिरीक्षक शांता लकड़ा, शक्ति टीम एवं पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।
 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने