स्वास्थ्य मिशन संचालक ने प्रस्तावित कोविड-19 अस्पताल की तैयारियों का लिया जायजा




भूपेंद्र साहू 
धमतरी।कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा धमतरी में चिन्हांकित कोविड-19 अस्पताल डीसीएच का निरीक्षण किया ।इस महामारी से बचाव के लिए छत्तीसगढ़ स्तर पर कोविड-19 अस्पताल बनाये जा रहे हैं ।इसी सिलसिले में धमतरी में डीसीएच का चयन किया गया है ,जिसकी तैयारी का जायजा लेने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ की डायरेक्टर डॉ प्रियंका शुक्ला अपनी टीम राज्य कार्यक्रम अधिकारी उरिया नाग और डॉ पांडा के साथ शनिवार को धमतरी पहुंची। कलेक्टर रजत बंसल और सीइओ नम्रता गांधी के साथ अस्पताल पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। 
वर्तमान में 60 बेड को चिन्हांकित किया गया है लेकिन जरूरत पड़ने पर प्रथम और द्वितीय को मिलाकर लगभग 150 की तैयारी की जाएगी ।निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ,सिविल सर्जन डॉ मूर्ति,सर्विलांस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली अस्पताल अधीक्षक डॉ संदीप पटोन्दा भी मौजूद थे।

डॉ शुक्ला ने चर्चा करते हुए बताया कि अस्पताल का जायजा लेने पहुंची हैं आवश्यकता अनुसार कलेक्टर और सीएमएचओ को निर्देश दिए गए हैं ।स्वास्थ्य विभाग सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है ।

कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि डीसीएच को कोविड-19 अस्पताल के रूप में चिन्हांकित किया गया है ।जरूरत पड़ने पर ही इसका उपयोग किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने