धमतरी पुलिस ने साइकिल रैली निकालकर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु दिया जागरूकता संदेश



 धमतरी। नोवल कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के रूप में फैल रहे संक्रमण से बचाव, नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु शासन और प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है, जिसके परिणामस्वरूप कोरोना से संक्रमित मरीज जल्द ही स्वस्थ हो रहे हैं । इसी बीच जिला सूरजपुर में हुए रैपिड टेस्ट में 9 व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आने पर पुलिस अधीक्षक धमतरी द्वारा अधीनस्थ सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शासन प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का कड़ाई से पालन कराने एवं नाकेबंदी प्वाइंट में बिना अनुमति के किसी भी व्यक्ति या वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित करने स्पष्ट हिदायतदी गई है। साथ ही आम नागरिकों को जागरूक करने के उद्देश्य से समय-समय पर जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

            इसी तारतम्य में बुधवार की सुबह पुलिस अधीक्षक  के नेतृत्व में जन सामान्य के स्वास्थ्य एवं उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से साइकिल रैली निकालकर जागरूकता संदेश दिया गया । साइकिल रैली अंबेडकर चौक से प्रारंभ होकर रत्नाबांधा चौक से रत्नाबांधा रोड होते हुए हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, अठवानी गली,  सिहावा चौक, मकई चौक, सदर बाजार से भ्रमण करते हुए लोगों को सुरक्षित रहने अपने घर पर रहने, अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करने समझाइश देते हुए साइकल रैली संकरी गलियों से गुजरते हुए वापस मकई चौकपहुंची ।पुलिस अधीक्षक ने साइकिल जागरूकता रैली में उपस्थित  अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान संक्रमण से स्वयं की सुरक्षा हेतु फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखकर सुरक्षात्मक उपायों को अमल में लाते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन ईमानदारी से करने व प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने ब्रीफिंग किया । 

   जागरूकता साइकिल रैली में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक अजाक, थाना प्रभारी- सिटी कोतवाली, अर्जुनी, रूद्री,  केरेगांव,  प्रभारी यातायात, प्रभारी महिला सेल, शक्ति टीम व सभी पेट्रोलिंग स्टाफ उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने