Video: धमतरी से चंद किलोमीटर दूर हाथियों का दल, आज रात किस तरफ होगा मूवमेंट, ग्रामीणों में दहशत

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।करीब 10 दिन से धमतरी बालोद जिले के बॉर्डर में चंदा हाथियों का दल विचरण कर रहा है और यह हाथियों का दल अब धीरे-धीरे धमतरी जिले में शहर की ओर बढ़ने लगा है जिससे आसपास के ग्रामीणों में दहशत है। शनिवार सुबह खिड़कीटोला से आगे भटगांव की ओर बढ़ते देखा गया।


 2 फरवरी की रात चंदा हाथियों का दल बालोद जिले से होते हुए तुमाबुजुर्ग तुमराबहार में पहुंचकर गौशाला, आसपास के फार्म हाउस में विध्वंस मचाने के बाद बरकछार की ओर उतर गया था। जिससे आसपास के गांव में दहशत बना हुआ था।


 अब चिंता का विषय यह है कि हाथियों का दल धीरे-धीरे धमतरी शहर की ओर बढ़ रहा है। शनिवार की सुबह तुमराबहार के फार्म हाउस में कद्दू लेने जा रहे हैं ऑटो चालक सामने से जा रहे हादसों के पास पहुंच गया,लेकिन वह बाल-बाल बचा।हाथियों के दल में 6 सदस्य खिड़कीटोला गांव से आगे बढ़ भटगांव की ओर बढ़ रहे हैं। आसपास के लोग कौतूहल हाथी को जंगल की ओर भी जाते हैं। जिससे बड़ा हादसा हो सकता है।  वन विभाग की टीम लोगों को समझाइश देने में लगी हुई है। शनिवार की रात जंगल में घुस गया है रविवार की सुबह किस तरफ होगा इसकी चिंता सभी को है।


 ज्ञात हो कि कुछ वर्ष पूर्व एक हाथी मुरुमसिल्ली  से होते हुए रूद्री बस्ती पहुंच गया था और वहां से रुद्री नहर पार करते हुए आगे बढ़ा था ।कहीं ऐसा तो नहीं कि वह हाथी इसी दल का सदस्य रहा हो और सभी चंदा हाथियों का दल इसी रास्ते से वापस जाने के लिए निकल पड़े हो। अगर कहीं ऐसा हुआ तो बहुत ज्यादा अलर्ट रहने की आवश्यकता है। फिलहाल वन विभाग की टीम लगातार नजर रखे हुए है और लोगों को चेतावनी भी दे रही है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने